• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यसभा चुनाव: मौर्य का दावा, 12 विधायक करेंगे क्रॉस वोटिंग, शिवपाल बोले-गलत

Rajya Sabha elections : Claim of Maurya, 12 MLAs will do cross voting, Shivpal said- wrong - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 सीटों समेत 6 राज्यों की कुल 25 सीटों पर राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सुबह 9 बजे विधानभवन के तिलक हॉल में शुरु हुई वोटिंग शाम 4 बजे तक चलेगी। इसके बाद शाम 5 बजे से मतगणना होगी। यहां बीजेपी के 8 और विपक्ष के 1 उम्मीदवार का जीतना तय है। लेकिन, 10वीं सीट पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। 10वीं सीट के नतीजें पूरी तरह से क्रॉस वोटिंग पर निर्भर करेंगे। इसी बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार सुबह दावा किया है कि विपक्ष के 12 प्रत्याशी इन चुनावों में कॉस वोटिंग कर सकते हैं।

आश्वस्त केशव का यह बयान अगर प्रभावी होता है तो समाजवादी पार्टी और बीएसपी के लिए अपने प्रत्याशियों में से किसी एक की विजय मुश्किल हो सकती है। वहीं, क्रॉस वोटिंग की अटकलों के बीच सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कोई विधायक नहीं टूटेगा। शिवपाल यादव ने दोनों सीटें जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर क्रास वोटिंग होती है, तो बीजेपी की तरफ से भी क्रास वोटिंग हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हमारे सभी पार्टियों के विधायकों से संबंध हैं। यह जरूर है कि 2 विधायक हमसे मिलने आए थे, लेकिन मैं समाजवादी पार्टी के विधायकों के बारे में कह सकता हूं कि कोई नहीं टूटेगा। अखिलेश के साथ अपने संबंधों पर शिवपाल ने कहा कि हमारा परिवार पहले भी एक था। अब भी एक है, हमारे अंदर कोई टूट नहीं है। सभी परिवारों में झगड़े होते हैं। आपके यहां भी हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब पार्टी की टूट से थोड़े ही होता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajya Sabha elections : Claim of Maurya, 12 MLAs will do cross voting, Shivpal said- wrong
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajya sabha elections, shivpal yadav, keshav prasad maurya, sp, bjp, rajya sabha election, voting, 25 seats, 6 states, uttar pradesh, up rajya sabha election, uttar pradesh rajya sabha election, yogi adityanath, yogi government, sp president, akhilesh yadav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved