• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम योगी ने राजीव गांधी की जयंती पर अधिकारियों को सद्भाव का शपथ लेने का दिया निर्देश

Order asking UP officials to observe Rajiv Gandhi anniversary. - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अप्रत्याशित घटनाक्रम में अधिकारियों को जाति, समुदाय, क्षेत्र, धर्म और भाषा के साथ भेदभाव नहीं करने का संकल्प लेने और सभी नागरिक के बीच एकता और सद्भाव सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने का निर्देश दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर शपथ लेने को कहा गया है।

राज्य के डीजीपी, उपायुक्तों, जिला अधिकारियों और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जारी पत्र में, प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने निर्देश दिया है कि राजीव गांधी जयंती मनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएं और अधिकारी 'सद्भावना दिवस का प्रतिज्ञा' लें।

प्रतिज्ञा में कहा गया है, मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं जाति, समुदाय, क्षेत्र, धर्म और भाषा के खिलाफ भेदभाव नहीं करूंगा और सभी भारतीय नागरिकों की एकता और सद्भाव की दिशा में काम करूंगा। मैं हिंसा पर भरोसा नहीं करने और बातचीत और संवैधानिक के माध्यम से मतभेदों को हल करने का भी वचन देता हूं।

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभाला। वह 40 साल की उम्र में भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने।

राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

इस बीच शपथ आदेश ने भाजपा को पूरी तरह से असमंजस में डाल दिया है।

भाजपा के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा, हम यह समझने में विफल हैं कि योगी सरकार कांग्रेस नेता की जयंती क्यों मना रही है। यह पहली बार है जब कोई भाजपा सरकार ऐसा अवसर मना रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Order asking UP officials to observe Rajiv Gandhi anniversary.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm yogi adityanath, rajiv gandhi birth anniversary, officials, oath of harmony, instructions, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
loading...
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved