• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाक ने माहौल बिगाड़ा तो बड़ी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेंगे : सेना प्रमुख

Army Chief General Bipin Rawat Says Attack On Mosque In Christchurch Is Highly Condemnable - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। भारतीय सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने शनिवार को यहां कहा कि यदि पाकिस्तान ने माहौल बिगाड़ा तो उस पर बड़ी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि सेना अब फ्री हैंड है, और एयर स्ट्राइक के बाद के हालात से निपटने में सेना सक्षम है। जनरल रावत यहां आसियान और आसियान प्लस देशों के फील्ड मेडिकल एक्सरसाइज मेडेक्स-2019 के समापन समारोह में भाग लेने आए थे।

उन्होंने कहा, "अब भी पाकिस्तान में चल रहे आतंकी शिविरों पर कार्रवाई के लिए सेना का प्लान तैयार है। भविष्य में भी ऐसे एक्शन होंगे।"

सेना प्रमुख ने कहा, "एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रही गोलीबारी का सेना जवाब देने में सक्षम है। किसी भी बड़े ऑपरेशन से पहले सेना विचार करती है।"

उन्होंने इस मौके पर न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए हमले की निंदा की और मृतकों के परिवारीजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते की और घायलों को बेहतर उपचार की कामना की।

उन्होंने कहा, "आसियान और आसियान प्लस के 18 देशों ने मेडेक्स 2019 में अहम योगदान दिया। इसमें हमने प्राकृतिक आपदा के समय की जाने वाली राहत कार्रवाई पर अपनी तकनीक को एक-दूसरे से साझा करते हुए शानदार तरीके से अभ्यास किया।"

रावत ने कहा, "भारत और म्यांमार की सेनाएं मिलकर आतंक का सफाया करेंगी। यह नियमित चलने वाली प्रक्रिया है। म्यांमार और भारत ने हाल में ही आतंकी ठिकानों का सफाया करने के लिए कार्रवाई की है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Army Chief General Bipin Rawat Says Attack On Mosque In Christchurch Is Highly Condemnable
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulwama terror attack, army chief general bipin rawat, attack on mosque, christchurch is highly condemnable, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved