• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बजट पर अखिलेश बोले, 'युवा घूम रहे बेरोजगार', मायावती ने बताया बजट घिसा-पिटा

Akhilesh said on the budget, youth are roaming unemployed, Maya told that the budget is worn out - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट आज पेश किया। इस पर विपक्षी दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में विकास सिर्फ आंकड़ों में ही दिख रहा है जबकि सच्चाई ये है कि युवा बेरोजगार हैं। मायावती बोली यूपी सरकार का बजट घिसा-पिटा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश में विकास सिर्फ आंकड़ों में ही दिख रहा है जबकि सच्चाई ये है कि युवा बेरोजगार हैं।

उन्होंने आगे कहा कि योगी सरकार का हमेशा ही दावा रहा है कि किसानों की आय दोगुनी कर दी जाएगी। मगर अब तक ऐसा नहीं हो सका है। उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर भी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि घोषणाओं में तो नौकरी के तमाम दावे किए जाते हैं, मगर हकीकत में ऐसा कहीं नहीं दिखाई देता है। वहीं, उन्होंने बजट पर सवाल उठाते हुए कहा कि बच्चों की पढ़ाई के लिए कोई घोषणा नहीं की गई है।

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने पिछले पांच साल में जो घोषणा पत्र जारी किया था उसमें कहा गया था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी जाएगी। आज हम 2022 में हैं, क्या सरकार बताएगी कि हमारे किसानों का, उनकी फसल का, जो कहा था कि आय दोगुनी हो जाएगी। उसका जवाब क्या है सरकार के पास। लगातार महंगाई बढ़ी है। जो कीमत दालों की है, तेल की है, पेट्रोल-डीजल, सीमेंट और स्टील की है। लगातार महंगाई बढ़ी है। इनके बजट से गांव में उदासी है। जो गरीब है, जिनसे वादा किया था गेहूं, चावल, चना और तेल मिलेगा। अगर आंकड़े देखें तो सरकार करोड़ों लोगों को अनाज देने की बात कर रही है। क्या सरकार इस योजना को आगे भी चलाएगी या नहीं।

मायावती ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि यूपी सरकार का बजट प्रथम ²ष्टया वही घिसापिटा व अविश्वनीय तथा जनहित एवं जनकल्याण में भी खासकर प्रदेश में छाई हुई गरीबी, बेरोजगारी व गड्ढायुक्त बदहाल स्थिति के मामले में अंधे कुएं जैसा है, जिससे यहां के लोगों के दरिद्र जीवन से मुक्ति की संभावना लगातार क्षीण होती जा रही है।

उन्होंने आगे लिखा है, यूपी के करोड़ों लोगों के जीवन में थोड़े अच्छे दिन लाने के लिए कथित डबल इंजन की सरकार द्वारा जो बुनियादी कार्य प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए थे, वे कहां किए गए। स्पष्टत: नीयत का अभाव है तो फिर वैसी नीति कहां से बनेगी। जनता की आंख में धूल झोंकने का खेल कब तक चलेगा?

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि इतने बजट यूपी सरकार पेश कर चुकी पर क्या निकला। सिर्फ नंबर बढ़ाये गए। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। कोई भी योजना गरीबों के कल्याण की नहीं है। सिर्फ दावे हवा हवाई हैं। शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है। स्वास्थ्य व्यवस्था में फिसड्डी है। सिर्फ उधोगपतियों का ध्यान दिया जा रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akhilesh said on the budget, youth are roaming unemployed, Maya told that the budget is worn out
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: budget, akhilesh yadav, youth roaming unemployed, mayawati, cliched budget, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved