• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अयोध्या में उमड़ा आस्था का सैलाब, जेठ के तीसरे मंगल पर लाखों श्रद्धालु पहुंचे हनुमानगढ़ी

A wave of faith surged in Ayodhya, lakhs of devotees reached Hanumangarhi on the third Tuesday of Jeth - Ayodhya News in Hindi

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में मंगलवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। जेठ के तीसरे मंगल के मौके पर लाखों श्रद्धालु हनुमानगढ़ी पहुंचकर सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी पर दर्शन और पूजन कर रहे हैं। हनुमानगढ़ी पर दर्शन और पूजन का दौर सुबह 3:00 बजे से ही शुरू हो चुका है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है।

मंदिर प्रशासन का कहना है कि हनुमानगढ़ी के निकास द्वार पर निर्माण कार्य के चलते श्रद्धालुओं को प्रवेश द्वार से ही प्रवेश और निकास कराया जा रहा है। पुख्ता व्यवस्था के तहत श्रद्धालुओं को छोटे-छोटे ब्लॉकों में बांटकर दर्शन करने की सुविधा दी जा रही है, जिससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो।
स्थानीय लोगों का कहना है कि रामनगरी के साथ-साथ आसपास के जिलों से भी भारी संख्या में श्रद्धालु हनुमानगढ़ी पर पहुंच रहे हैं। दूर-दराज से आए राम भक्त भी इस मौके पर हनुमानगढ़ी पर दर्शन और पूजन कर रहे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ से मंदिर परिसर और आसपास के इलाकों में भक्तिमय माहौल बना हुआ है।
प्रशासन की तैयारियां:
श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा और व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस बल और स्वयंसेवक भीड़ को नियंत्रित करने और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तैनात हैं। मंदिर परिसर और उसके आसपास सफाई और अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है।
समारोह की विशेषता:
हनुमानगढ़ी में जेठ के तीसरे मंगल के अवसर पर हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं और अपने इष्ट देव हनुमान जी के दर्शन करते हैं। इस अवसर पर भक्तगण विभिन्न प्रकार के पूजन और अनुष्ठान करते हैं, जिससे पूरा माहौल भक्तिमय हो जाता है।
इस वर्ष भी हनुमानगढ़ी में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ ने यह साबित कर दिया है कि आस्था और श्रद्धा के इस पर्व का महत्व कितना बड़ा है। प्रशासन द्वारा किए गए पुख्ता इंतजामों के चलते श्रद्धालु बिना किसी कठिनाई के अपने आराध्य के दर्शन कर पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A wave of faith surged in Ayodhya, lakhs of devotees reached Hanumangarhi on the third Tuesday of Jeth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya, ram nagari, hanumangarhi, siddha peeth, jeth, devotees, worship, darshan, faith, atmosphere, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ayodhya news, ayodhya news in hindi, real time ayodhya city news, real time news, ayodhya news khas khabar, ayodhya news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved