• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इस घर में हर प्रत्याशी जरूर पहुंचता है वोट मांगने, जानिए क्या है वजह

इलाहाबाद। वोट की चाहत में एक ऐसे परिवार से हर एक उम्मीदवार मिलना चाहेगा, जहां एक ही छत के नीचे उसे एक साथ '66 वोट' मिल जाए। इलाहाबाद के बहराइच गांव में राम नरेश भूरिया के परिवार में 82 सदस्य हैं, जिनमें 66 मतदाता हैं।

आर्थिक रूप से खुशहाल परिवार खेती करता है और परिवार के दो सदस्य मुंबई में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। 98 साल के परिवार के मुख्या राम नरेश बड़े गर्व से बताते हैं कि सभी सदस्यों के लिए घर में एक ही रसोईघर है। हर रोज 20 किलोग्राम सब्जी, 15 किलोग्राम चावल और 10 किलोग्राम गेहूं का इस्तेमाल कर परिवार की महिलाएं सभी परिजनों के लिए खाना बनाती हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे इस बात की खुशी है कि परिवार के एक भी सदस्य ने कभी यह नहीं कहा कि उन्हें अलग जाकर रहना है। मैं लोगों के लिए और देश के लिए साथ मिलकर रहने को लेकर एक उदाहरण पेश करना चाहता हूं।"

परिवार के आठ सदस्य पहली बार सोमवार को मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राम नरेश ने कहा, "मेरे सभी पर पोतें पहली बार चुनाव में मतदान करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।"

राम नरेश ने कहा कि आमतौर पर परिवार दोपहर के भोजन के बाद मतदान करने के लिए बाहर जाता है, क्योंकि उस समय मतदान केंद्रों पर भीड़ कम होती है। उन्होंने कहा, "हम सभी एक पोलिंग बूथ पर पंजीकृत है और चुनाव के वक्त मतदान अधिकारी भी हमारा स्वागत करते हैं।"

परिवार ने मतदान केंद्र के लिए कोई भी बस किराए पर नहीं ली है। उन्होंने बताया, "घर के बड़े लोग दुपहिया वाहनों में जाएंगे, बाकी के सदस्य पैदल ही मतदान केंद्र में जाएंगे।" परिवार मिट्टी की दीवारों के साथ एक फूस के घर में रहता है। वे एक 'पक्का घर' बनाने की योजना बना रहे हैं, लेकिन ओवरहेड चलने वाले हाईटेंशन वायर (उच्च तनाव के तार) एक बड़ी समस्या है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Being Wooed by Every Party, This 66 Voter Family in Allahabad Says its Fed Up of False Promises
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ram naresh bhurtia, bahraicha village in allahabad, 82 members of which 66 are voters, being wooed by every party, 66 voter family, 66 voter family in allahabad, allahabads largest family eats together, largest family in india, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, state news, state news in hindi, amazing news, amazing village of india, amazing news in india, amazing news of world, ajab gajab news in india, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved