• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा ने दर्ज की ग्राम पंचायत की 96 प्रतिशत सीटों पर निर्विरोध जीत

BJP grants uncontested victory in 96% seats of Gram Panchayat - Agartala News in Hindi

अगरलता। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने यहां ग्राम पंचायत और पंचायत समिति की 96 प्रतिशत सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज की। इसके अलावा पार्टी ने राज्य के सभी 18 जिला परिषदों की सीटों पर भी कब्जा कर लिया। राज्य चुनाव आयोग(एसईसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 3,386 सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव होने हैं, जिसमें 3,207 ग्राम पंचायत, 161 पंचायत समिति और 18 जिला परिषद की सीटें शामिल हैं।

त्रिपुरा में भाजपानीत सरकार के सत्ता में आने के बाद बड़े पैमाने पर वाम दलों के प्रतिनिधियों के इस्तीफा देने के बाद ये सीटें खाली हुई थीं। तीन-स्तरीय पंचायत की कुछ सीटें प्रतिनिधियों की मौत की वजह से भी खाली हुई थीं।

एसईसी अधिकारी ने कहा कि भाजपा से जुड़े उम्मीदवार 3,075 ग्राम पंचायतों, 154 पंचायत समितियों और सभी 18 जिला परिषदों में निर्विरोध चुने गए। अब 30 सितंबर को चुनाव केवल 132 ग्राम पंचायत और पंचायत समिति की केवल सात सीटों पर ही होगा। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि शुक्रवार तक है।
विपक्षी माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) नीत वाम मोर्चा, कांग्रेस और जनजातीय आधारित पार्टी आईपीएफटी ने एसईसी से अलग से मौजूदा चुनावी प्रक्रिया को दोबारा करवाने के लिए कहा है, क्योंकि इन पार्टियों का दावा है कि भारी हिंसा की वजह से उनके उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। इन पार्टियों ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके उम्मीदवारों को सोमवार और मंगलवार को 35 ब्लॉको में नामांकन पत्र भरने से रोका। भाजपा ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया है।

पुलिस के अनुसार, त्रिपुरा में सोमवार व मंगलवार को राजनीतिक पार्टियों के प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच कम से कम 12 जगहों पर सिलसिलेवार झड़प में भाजपा, आईपीएफटी और कांग्रेस के 25 कार्यकर्ता व दो शीर्ष अधिकारियों समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। विपक्ष के आरोपों को निराधार बताते हुए भाजपा राज्य प्रवक्ता मृणाल कांति देब ने कहा कि विपक्षी पार्टियां खासकर माकपा ग्राम पंचायत चुनावों के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं तलाश सकी और त्रिपुरा में अधिकतर लोगों को वाम व कांग्रेस की ओर से चुनाव लडऩे में रुचि नहीं थी। वहीं माकपा केंद्रीय समिति के सदस्य गौतम दास ने त्रिपुरा के चुनाव आयुक्त जी. कामेश्वर राव के साथ बैठक के बाद मीडिया से कहा, ‘‘त्रिपुरा में मुक्त व साफ-सुथरे चुनाव कराने का माहौल नहीं है। 35 ब्लॉकों में से 28 ब्लॉक में, सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों ने गैर भाजपा दलों को नामांकन भरने नहीं दिया।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP grants uncontested victory in 96% seats of Gram Panchayat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, victory in 96% seats of gram panchayat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved