• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई में बारिश से प्रदेश की कई ट्रेनें हो रही प्रभावित

many trains of Rajasthan affecting cause of Heavy rains of Mumbai - Jodhpur News in Hindi

जोधपुर। मुंबई में भयंकर बारिश के कारण रेल तंत्र गड़बड़ा गया है। बारिश से जोधपुर से जुड़ी ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। तीन ट्रेनें मुंबई के बीच रास्ते से वापस जोधपुर लौट आईं। मुंबई में बारिश के कारण ट्रेन संख्या 14707 बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस रणकपुर एक्सप्रेस को वलसाड में रद्द कर वापस 14708 के रूप में जोधपुर की ओर रवाना किया। ट्रेन संख्या 12479 जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस सूर्यनगरी एक्सप्रेस को सूरत से लौटा दिया तो 12489 बीकानेर-दादर सुपरफास्ट वापी से वापस जोधपुर की ओर रवाना कर दी गई।

केएसआर बैंगलुरू से ट्रेन को बुधवार शाम जोधपुर पहुंचना था, लेकिन इसके परिवर्तित मार्ग से चलने के कारण न तो जोधपुर में रेलवे के पूछताछ काउंटर पर ट्रेन के आने की कोई जानकारी थी न ही गुरुवार अलसुबह जोधपुर से यह ट्रेन चलेगी या नहीं, इसकी जानकारी यात्रियों को मिल पा रही थी। इधर, मंगलवार को जोधपुर से निकली रणकपुर एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस व सूर्यनगरी को बीच रास्ते से वापस जोधपुर की ओर लौटना पड़ा।

पश्चिम रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। इनमें एक ट्रेन जोधपुर की भी है। ट्रेन संख्या 16508 केएसआर बैंगलुरू-जोधपुर एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार को अपराह्न 4:50 बजे जोधपुर पहुंचती है। रेलवे ने मुंबई में बारिश के कारण इसे पुणे व मारवाड़ जंक्शन के बीच आंशिक रद्द कर भोपाल व रतलाम के रास्ते जोधपुर के लिए रवाना किया। इस ट्रेन में जोधपुर आ रहे यात्री निर्मेश राठी का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं चल रहा कि ट्रेन किस रास्ते जा रही है। ट्रेन में कोई बताने वाला भी नहीं कि यह जोधपुर कब पहुंचेगी। रेलवे बुधवार शाम तक यात्रियों को यह बताने की स्थिति में नहीं था कि कल ट्रेन चलेगी या नहीं, चलेगी तो कितनी देरी से। ट्रेन 16508 को रेलवे ने ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर देर रात साढ़े 12 बजे 3 घंटे की देरी से आना बताया। जबकि ट्रेन जोधपुर नहीं पहुंची थी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-many trains of Rajasthan affecting cause of Heavy rains of Mumbai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, trains affecting, heavy rains of mumbai, bikaner-bandra terminus ranakpur express, train from ksr bangalore\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jodhpur news, jodhpur news in hindi, real time jodhpur city news, real time news, jodhpur news khas khabar, jodhpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved