• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिलाओं व युवतियों को आकर्षित कर रही हैं, एक्सपो की बनारसी साडि़यां

women are attracted to Expo Banarasi saris - Jaipur News in Hindi

जयपुर। अमरुदों के बाग में चल रहे हैण्डलूम एक्सपो में हर आय वर्ग के लोगों की पहुंच की बनारसी व जरी बोर्डर की साडि़यां युवा महिलाओं के खास आकर्षण का केन्द्र बन रही है। एक्सपो में पांच से अधिक यूपी की स्टालों पर एक से एक बनारसी व जरी बोर्डर की साडि़यां बिक्री के लिए प्रदर्शित की गई है।

यूपीएस के प्रबंध निदेशक पीके जैन ने बताया कि शनिवार को अवकाश का दिन होने से एक्सपो में खरीदारों को तांता लगा हुआ है। महिलाएं परिवार के साथ एक्सपो में प्रदर्शित परिधानों को परख रही है । साडि़यों के साथ ही शूट पसंद खासतौर से पसंद किए जा रहे हैं। एक्सपो में बंगाल की तीन बुनकर सहकारी समितियों की स्टॉलों में शांति निकेतन की कांथा हैण्डवर्क, टसर सिल्क, पारसी वर्क, हैण्डलूम और खादी कॉटन के आइटमों को खूब पंसद किया जा रहा है। एक्सपो में 400-500 रुपए से लेकर 10 हजार व इससे भी अधिक की बनारसी जरी बोर्डर की साडि़यां उपलब्ध है। जरी बोर्डर की बंगाली साडि़यां और खादी कॉटन व हैण्डलूम की साडियां भी जयपुरवासियों को पसंद आ रही है। कांथा वर्क की साडि़यां 800 से 5400 की रेंज में हैं वहीं पारसी वर्क की साडि़यां 800 से 6400 की रेंज में, हैण्डलूम बहाव की साडि़यां 900 से 18 हजार की रेंज की मेेले में प्रदर्शित की गई है। खादी कॉटन में गमछा चैक की साडि़यां एक हजार की रेंज में है। बंगाल के ड्रेस मेटेरियल व सूट पीस आदि 200 से 900 की रेंज में उपलब्ध है।

संयुक्त निदेशक एसएस शाह ने बताया कि नेशनल हैण्डलूम एक्सपो का केन्द्र सरकार के वस्त्र मंत्रालय के सहयोग से आयोजन किया गया है और राजस्थान सहित दस प्रदेशों की बुनकर समितियां इस एक्सपो में अपने हैण्डलूम उत्पाद प्रदर्शित कर रही है। एक्सपो में बुनकर संघ, राजस्थान हैण्डलूम, रुडा और ट्राइफैड के परिधानों को भी उत्साहजनक रेस्पांस मिल रहा है। एक्सपो में खरीदारी कर सोड़ाला की सास बहू सुमंगला और वीनू ने बताया कि एक्सपो में प्रदर्शित हैण्डलूम सहज आकर्षित करने वाले है। यही कारण है कि यहां से कुछ ना कुछ खरीद के जाने का ही मन करता है। 11 फरवरी से अमरुदों के बाग में चल रहा हैण्डलूम एक्सपो 25 फरवरी तक चलेगा। इसमें प्रवेश निःशुल्क है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-women are attracted to Expo Banarasi saris
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, banarasi and border sarees, displaying for sale, five up stalls in expo, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved