• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान में छोटे उद्यमियों, दस्तकारों, बुनकरों के 8.04 करोड़ रूपए के बकाया माफ

Rs 8.04 crore arrears waived off of small industries, artisans, weavers in Rajasthan - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राज्य सरकार प्रदेश के दस्तकारों, बुनकरों, कुटीर एवं लघु उद्योगों से जुड़े छोटे उद्यमियों को दो दशक से लंबित बकाया ऋण माफ करके बड़ी राहत देगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उद्योग विभाग की विभिन्न ऋण योजनाओं के लाभार्थी दस्तकारों और छोटे उद्यमियों पर बकाया लगभग 8.04 करोड़ रूपए की राशि माफ करने का निर्णय लिया है।
गहलोत ने इस संबंध में उद्योग विभाग के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है, जिसके तहत 9 योजनाओं के कुल 6,248 ऋणियों की बकाया ऋण एवं ब्याज राशि माफ की जाएगी। बकाया ऋण माफी की यह योजना एकबारीय है।
मुख्यमंत्री ने राज्य बजट वर्ष 2021-22 में लगभग 3,000 उद्यमियों के बकाया ऋण माफ करने की घोषणा की थी। इस घोषणा की अनुपालना में दोगुने से भी अधिक कुल 6,248 उद्यमियों के ऋण के मूलधन के रूप में लगभग 1.45 करोड़ रूपए तथा मार्च 2021 की अवधि तक ब्याज के रूप में 6.59 करोड़ रूपए की बकाया राशि माफ की जाएगी।
गहलोत के इस निर्णय से कोरोना महामारी के दौरान विषम आर्थिक परिस्थितियों से जूझ रहे लघु उद्योगों से जुड़े उद्यमी, दस्तकार एवं बुनकर लाभान्वित होंगे। लाभार्थी ऋणियों में सर्वाधिक संख्या विभिन्न जिला उद्योग केंद्रों की ऋण योजनाओं तथा ग्रामोद्योग विभाग से ऋण प्राप्तकर्ताओं की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rs 8.04 crore arrears waived off of small industries, artisans, weavers in Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: small industries, artisans, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved