• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान पुलिस कबड्डी टीम ने जीता स्वर्ण पदक, महानिदेशक ने की 50 हजार रुपए देने की घोषणा

Rajasthan Police Kabaddi team wins gold medal, DG announces 50 thousand rupees - Jaipur News in Hindi

जयपुर। ऑल इण्डिया इन्वीटेशनल कबड्डी टूर्नामेन्ट में 7 से 10 मई तक आयोजित हुई कब्बडी प्रतियोगिता में राजस्थान पुलिस की टीम ने स्वर्ण पदक जीता। पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों से मुलाकात की। इस दौरान भट्ट ने खिलाडिय़ों को प्रथम स्थान पर रहने एवं स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि राजस्थान पुलिस के सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने खेलों में लगातार राजस्थान पुलिस का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव की बात है कि इन्वीटेशनल कबड्डी टूर्नामेन्ट में राजस्थान पुलिस के खिलाड़ी न केवल विजेता रहे, बल्कि एक लाख 51 हजार रुपए का इनाम भी जीता है।

महानिदेशक पुलिस ने कबड्डी टीम के खिलाडिय़ों को पुलिस विभाग की ओर से 50 हजार रुपए का विशेष इनाम देने की भी घोषणा करते हुए कहा कि यह टीम आगे भी बेहतर प्रदर्शन कर अपने राज्य एवं विभाग का नाम रोशन करेगी। उन्होंने बेस्ट आल राउण्डर कमल को भी बधाई दी। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस आम्र्ड बटालियन एवं मुख्य खेल अधिकारी ओ.पी. गल्होत्रा ने खिलाडिय़ों एवं कबड्डी कोच राजनारायण शर्मा को इस विशेष विजय के लिए बधाई दी और उन्हें आश्वस्त किया कि विभाग की ओर से खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे।

मुख्य खेल अधिकारी गल्होत्रा ने बताया कि इस टूर्नामेन्ट में देश की 17 टीमों ने भाग लिया था। यह टूर्नामेन्ट लीग कम नॉकआउट आधार पर आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस टीम ने अपने पूल के सभी मैच जीतकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके बाद क्वार्टर फाईनल, सेमी फाईनल में जीत जारी रखते हुए फाईनल में प्रवेश किया। मुख्य मुकाबला राजस्थान पुलिस एवं मध्यप्रदेश की टीम के बीच हुआ, जिसमें राजस्थान पुलिस की टीम मध्यप्रदेश टीम को 37-30 के अन्तर से हराकर प्रतियोगिता में विजेता रही।

गल्होत्रा ने बताया कि कमल कुमार को टूर्नामेन्ट का बेस्ट ऑलराउंडर घोषित किया गया तथा इन्हें इनाम स्वरूप एक ट्रॅाफी एवं 5 हजार रुपए प्रदान किए गए। मुख्य खेल अधिकारी ने बताया कि राजस्थान पुलिस कबड्डी टीम वर्तमान में पांचवी बटालियन आरएसी, जयपुर के अधीन अभ्यासरत है। इस टीम को राजनारायण शर्मा कबड्डी कोच की ओर से चौगान स्टेडियम में गहन प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। पांचवी बटालियन आरएसी के कमाण्डेन्ट राम सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस कबड्डी टीम में दामोदर प्रसाद हेड़ कांस्टेबल ने अभ्यास सहायक के रूप में तथा राजूलाल हेड़ कांस्टेबल ने (कप्तान), कांस्टेबल नगेन्द्र सिंह, कमल कुमार, राकेश कुमार, शंकरलाल, भादरराम, रामधन, सोहनलाल, चैनराज, किशन लाल, सूरजपाल, एवं सुरेन्द्र सिंह आदि खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan Police Kabaddi team wins gold medal, DG announces 50 thousand rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, police, kabaddi team, gold medal, dg, announces, 50 thousandrupees, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved