• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छ भारत अभियान की विदेशों में भी होगी चर्चा

jaipur news : swachh bharat abhiyan campaign will also be discussed abroad - Jaipur News in Hindi

जयपुर। भारत के स्वच्छ भारत अभियान की स्थिति अब लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भी सुनाई और दिखाई देगी और विश्व के अलग-अलग देशों से आए प्रतिनिधि भी इस विषय को सुनेंगे।
ग्रीस की एथेंस यूनिवर्सिटी और लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में स्वच्छ भारत अभियान की दशा और अभी तक की दिशा में ये अभियान कितना कामयाब हो पाया है, इसके बारे में चर्चा होगी और विश्व के एक मंच पर भारत के इस अभियान के बारे में बात जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान के तहत काफी गंभीर हैं और इस क्रम में सभी राज्यों की सरकारें इस अभियान में लगी हुई हैं। इस अभियान को सफल बनाने में केंद्र से राज्यों तक संसाधनों की कोई कमी नहीं है, लेकिन अभी तक इसमें कई कमियां भी पाई गई हैं, जिसे लेकर सोचने के जरूरत है, पर इन्हीं सब बिंदुओं पर रिसर्च कर दिव्य गौड़ ने अपना पेपर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी को सबमिट किया और भारत से दिव्य गौड़ का पेपर इस मुद्दे पर सलेक्ट हुआ है।
राजस्थान के दिव्य गौड़ देश के ऐसे पहले युवा पत्रकार हैं, जो विश्व की ख्यातनाम यूनिवर्सिटी कैम्ब्रिज में अपना रिसर्च पेपर प्रेजेंट करेंगे और इस विषय पर सभी देशों के साथ अपने अनुभव साझा कर अन्य देशो को बताएंगे। उन्होंने अपना पेपर स्वच्छ भारत अभियान की जमीन हकीकत और रोल ऑफ मीडिया एडवोकेसी इन सोसायटी विषय पर सबमिट करवाया था और अब 21 मई से 23 मई तक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : swachh bharat abhiyan campaign will also be discussed abroad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, swachh bharat abhiyan campaign, abroad, university of cambridge london, athens university greece, journalist divya goud, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी लंदन, एथेंस यूनिवर्सिटी ग्रीस, स्वच्छ भारत अभियान, विदेश, पत्रकार दिव्य गौड़, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved