• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बासंवाड़ा में मैगनीज भण्डारों की खोज के लिए जीएसआई से होगा एमओयू

GSI to have MoU for discovery of manganese reserves in Basanwada - Jaipur News in Hindi

जयपुर। अतिरिक्त मुख्य सचिव माइन्स एवं पेट्रोलियम डाॅ. सुबोध अग्रवाल ने जियोलोजिकल सर्वें ऑफ इण्डिया और राज्य के खान व भू-विज्ञान विभाग को परस्पर सहयोग व समन्वय के साथ राज्य में खनिज भण्डारों के खोज कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में खनिज पदार्थों का विपुल भण्डार है और इनकी खोज और खनन से प्रदेश की वैश्विक पहचान, आर्थिक विकास को नई गति, राजस्व में वृद्धि और रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे।
एसीएस डाॅ. सुबोध अग्रवाल गुरुवार को सचिवालय में संयुक्त सचिव श्री ओम कसेरा, खान एवं भू-विज्ञान विभाग व जियोलोजिकल सर्वें आॅफ इण्डिया के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा जिले में मैगनीज की खोज के लिए जियोलाॅजिकल सर्वे आॅफ इण्डिया और खान व भू-विज्ञान विभाग के बीच जल्दी ही एमओयू किया जाएगा ताकि बांसवाड़ा में मैगनीज भण्डारों के खोज कार्य में तेजी लाई जा सके।
डाॅ. अग्रवाल ने प्रदेश में उपयोगी खनिज भण्डारों के खोज कार्य को गति देने के लिए आगामी 3 साल का रोड़मेप बनाने के निर्देश दिए। रोडमेप बनाने से कार्य को गति मिलेगी और सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकेंगे। उन्होंने अधिकारियों को दूरगामी सोच के साथ रणनीति बनाने को कहा।
जियोलाॅजिकल सर्वे आॅफ इण्डिया के अतिरिक्त महानिदेशक पीवी रमनमूर्ति ने राजसमंद, भीलवाड़ा और झुन्झुनू जिले के 8 स्थानों की खनन खोज प्रगति रिपोर्ट सोंपी। जीएसआई के उपमहानिदेशक संजय दास ने प्रजेटेंशन दिया।
खान एवं भू विज्ञान विभाग के अतिरिक्त निदेशक अजय शर्मा ने विभागीय गतिविधियों की जानकारी देते हुए प्रगति से अवगत कराया।
बैठक में संयुक्त सचिव माइन्स ओम कसेरा, खान एवं भू विज्ञान विभाग के राजकुमार शर्मा, आलोक जैन, संजय दुबे, सीडोस के प्रदीप अग्रवाल, जीएसआई के तकनीकी समन्वयक एसके कुलश्रेष्ठ, अधिक्षण भू विज्ञानी विवेक शर्मा ने आदि ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-GSI to have MoU for discovery of manganese reserves in Basanwada
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dr subodh aggarwal\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved