• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेना भर्ती के नाम पर ठगने वाले 4 गिरफ्तार,1.79 करोड़ रु. जब्त

Four arrested for cheating on the name of recruitment in army, Rs 1.79 crore Recovered - Jaipur News in Hindi

जयपुर। हाल ही उदयपुर में आयोजित सेना भर्ती के दौरान गारंटी के साथ सेना में भर्ती कराने वाले गिरोह का एटीएस ने मंगलवार को खुलासा करते हुए चार ठगों को गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने चारों के पास से एक करोड़ 79 लाख रुपए और छात्रों के मूलदस्तावेज जब्त किए हैं। इस कार्रवाही को जयपुर और उदयपुर एटीएस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया है। एटीएस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी छात्रों से भर्ती में शतप्रतिशत पास कराने के एवज में ढाई लाख रुपए ले रहे थे। एटीएस ने इस मामले में अर्जुन सिंह,नंद सिंह राठौड, महेन्द्र सिंह, सुनील व्यास को गिरफ्तार किया है।

एटीएस/एसओजी के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि हाल ही में उदयपुर में सेना भर्ती रैली के दौरान 22 मई को उदयपुर एटीएस ने कार्रवाई करते हुए सेना भर्ती कराने के नाम पर छात्रों से ढाई लाख रुपए लेने वाले अर्जुन सिंह निवासी नोखा बीकानेर को गिरफ्तार किया था,जिसके पास से कई छात्रों के मूल दस्तावेज बरादम किए थे। जहां उसने पूछताछ में अपने साथी नंदसिंह
राठौड़ निवासी केशवपुरा मुरलीपुरा का नाम बताया, जिसे उसकी निशानदेही पर जयपुर एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया। एटीएस को नंद सिंह के घर से करीब एक करोड़ 79 लाख रुपए बरामद कर लिए। वहीं एटीएस ने उसके घर से छात्रों के मूल दस्तावेज और विभिन्न परिक्षाओं में बैठने के दस्तावेज बरामद किए।

मामले में आगे कार्रवाई करते हुए सुनील व्यास निवासी एनसीसी डिफेंस अकेडमी बैनाड रेलवे स्टेशन हरमाड़ा को गिरफ्तार कर उसके पास से भी कई छात्रों के मूल दस्तावेज बरामद किए। साथ ही उसके घर से आर्मी कैंटीन से इश्यू कराई आधा दर्जन शराब की बोतलें मिलीं। जिन्हें जब्त किया गया। वहीं एटीएस ने इस मामले में एक संदिग्ध महेन्द्र सिंह निवासी मुरलीपुरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसके पास भी एटीएस ने कई छात्रों के मूलदस्तावेज बरामद किए गए,जिन्हें उसने छात्रों से नौकरी लगाने के नाम पर लिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four arrested for cheating on the name of recruitment in army, Rs 1.79 crore Recovered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: four arrested, cheating, recruitment in army, rs 179 crore recovered, army recruitment rally in udaipur, jaipur and udaipur ats, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved