• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

JLF 2018: फिल्मकार मीरा नायर बोलीं, ' हर फिल्म में होता है पॉलिटिकल एक्ट '

Filmmaker Mira Nair said, Every film has a Political Act - Jaipur News in Hindi

जयपुर । प्रसिद्ध महिला फिल्मकार मीरा नायर ने खुलकर पद्मावत फिल्म पर कोई भी बयान नहीं दिया है, लेकिन यह जरूर कहा कि हर फिल्म में पॉलिटिकल एक्ट होता है।

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के संवाद सत्र में फिल्मकार मीरा नायर ने अपनी फिल्म सलाम बॉम्बे, द नेमसेक, मानसून वैडिंग, कामसूत्र पर वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी से खुलकर बातचीत की और दर्शकों के सवालों के जवाब दिए।

मीरा नायर ने कहा कि विदेश में जाने के बावजूद वह भारतीय ही रही। उन्होंने अपनी फिल्म सलाम बॉम्बे में बड़ी सेलिब्रेटी को नहीं लेकर नए और छोटे-छोटे किरदारों को मौका दिया। जिसमें अभिनेता इरफान खान को हर कोई जानता है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के बाद उन्होंने स्ट्रीट चिल्ड्रेन बच्चों के लिए सलाम बालक नाम से एक एनजीओ खोला था, जिसमें अभी वर्तमान में विभिन्न 17 सेंटरों में 5 हजार बच्चे रह रहे है। नायर ने कहा कि वह भगवत गीता पर विश्वास रखती है और यह नहीं सोचती कि किसी फिल्म या किसी चीज का क्या इम्पैक्ट होगा।

उन्होंने कहा कि मानसून वैडिंग फिल्म मैंने हम आपके हैं कौन फिल्म के जवाब में बनाई थी, क्योंकि वह फिल्म तो अच्छी थी, लेकिन हमारे जीवन की कहानी नहीं थी। सलाम बाॅम्बे के बारे में उन्होंने कहा कि जिस समय फिल्म पूरी हुई, मेरे पास होटल में रूकने के पैसे भी नहीं थे। फिल्म का प्रीमियर हुआ और यह हाथोंहाथ बिक गई। इस फिल्म ने मुझे नई ताकत दी। मीरा ने कहा कि उन्होंने हर तरह के क्रिएटिव लोगों के साथ काम किया है और इसी से उन्हें काफी समझ हासिल हुई। उन्होंने कहा कि हमें खुद के खारिज होने के लिए भी तैयार रहना चाहिए यह कभी भी और किसी के भी साथ हो सकता है और साथ ही सही चयन का ध्यान भी रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Filmmaker Mira Nair said, Every film has a Political Act
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jlf 2018, famous female filmmaker mira nair, padmavat film, jaipur literature festival, jaipur news, मीरा नायर, फिल्मकार मीरा नायर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved