• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उद्योग विभाग कार्मिकों को मास्क वितरित, सेनेटाइजर की व्यवस्था

Department of Industries distributes masks to personnel, arranges sanitizer - Jaipur News in Hindi

जयपुर। उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने उद्योग विभाग के कार्मिकों को गुरुवार को उद्योग भवन में मास्क का वितरण किया, वहीं कार्मिकों व आगन्तुकों के लिए समुचित मात्रा में सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।

उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने विभाग के सभी कार्मिकों से मास्क लगाए रहने और सेनेटाइजर का उपयोग करने को कहा है। उन्होंने कोरोना वायरस के संबंध में जारी दिश-निर्देशों की पालना करने, मास्क लगाये रहने, सेनेटाइजर से हाथ धोते रहने और आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिए।

अग्रवाल ने बताया कि उद्योग विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) के संबंध में जिला उद्योग केन्द्रों के माध्यम से विभागीय कार्यालयों के साथ ही औद्योगिक संगठनों, प्रतिष्ठानों और इकाइयों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्रों को जारी निर्देशाें में जिलों के विभिन्न औद्योगिक संगठनों, इकाइयों एवं प्रतिष्ठानों से समन्वय कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरुक करने, इनके परिसरों को विसंक्रमित कराने हेतु पाबंद करने, उद्यमों के कार्मिकों एवं श्रमिकों को मास्क व सेनेटाइजर के उपयोग के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए हैं।

आयुक्त अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के विसंक्रमण के लिए कार्यालय व परिसरों में एक प्रतिशत हाइपोक्लोराइट के द्वारा दरवाजों-कुर्सियों-अलमारियों के हत्थों, मेज, सीढि़यों की रेलिंग, फर्श एवं अन्य संभावित मुख्य रुप से स्पर्श में आने वाली वस्तुओं व उपकरणों को दैनिक रुप से पोंछा लगवाकर विसंक्रमित कराया जाएं। कार्मिकों को मास्क एवं सेनेटाइजर के उपयोग के लिए पाबंद करने, परस्पर हाथ मिलाने के स्थान पर अभिवादन, बायोमेट्रिक मशीन के उपयोग को तत्काल प्रभाव से रोकने सहित आवश्यक साबधानियां बरतने के निर्देश दिए है। निर्देशों में राज्य सरकार, चिकित्सा विभाग और जिला कलक्टर द्वारा जारी एडवाइजरी व निर्देशों की शतप्रतिशत पालना सुनिश्चित करने को कहा है।

उद्योग सेवा परिषद व समिति के अध्यक्ष एसएस शाह ने बताया कि उद्योग सेवा परिषद और उद्योग विभाग कर्मचारी सहकारी समिति के समर्थ कोष से कार्मिकों के लिए मास्क व सेेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।

इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक अविन्द्र लढ्डा, संयुक्त निदेशक संजीव सक्सैना, आरके आमेरिया, एसएस शाह, वाईएन माथुर, सीबी नवल, निजी सचिव सुरेन्द्र शर्मा, सचिव समिति ढिल्लन सिंह, कोषाध्यक्ष अनिल जैन, अतुल, अजय चौधरी आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Department of Industries distributes masks to personnel, arranges sanitizer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, rajasthan, department of industries, commissioner of industries muktanand agarwal, sanitizer, corona virus, corona virus prevention, mask distributed, muktanand agarwal, government of rajasthan, ashok gehlot government, section 144, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved