• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस ने 22 प्रतिशत आपराधिक उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया, यहां पढि़ए...

Congress has made candidates of 22 percent  criminal candidates, read here ... - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव-2018 में एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) और राजस्थान इलेक्शन वॉच ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीद्वारों के आपराधिक रिकॉर्ड को लेकर रिपोर्ट जारी की है। राजनीतिक पार्टियां अपराध के लिए आवाज उठाते रहते हैं लेकिन वे अपराधियों को टिकट देने से गुरेज नहीं होती हैं। राजनीतिक पार्टियों के माध्यम से आपराधियों को संरक्षण दिया जाता रहा है। वे अपराधियों को टिकट देने से भी पीछे नहीं हटते हैं। इस बार सबसे ज्यादा कांग्रेस ने 22 प्रतिशत आपराधिक उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 320 उम्मीदवारों ने स्वयं पर आपराधिक और 195 उम्मीदवारों ने गंभीर आपराधिक मामले घोषित किए हैं। इसमें सबसे ज्यादा कांग्रेस ने 22 प्रतिशत आपराधिक उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया है। आम आदमी पार्टी ने भी 18 प्रतिशत आपराधिक उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह बहुजन समाजवादी पार्टी भी आपराधिक उम्मीदवारों को टिकट देने से पीछे नहीं रही है उसने 17 प्रतिशत आपराधिक उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। भाजपा ने भी 17 प्रतिशत आपराधिक उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाया है।

राजस्थान में विधानसभा के लिए 2294 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 2188 के शपथ पत्रों के माध्यम से विश्लेषण किया गया है। इन सारे उम्मीदवारों में से 608 राष्ट्रीय पार्टी, 209 राज्य दलों से, 584 दलों गैर मान्यता प्राप्त दल और 787 निर्दलीय मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress has made candidates of 22 percent criminal candidates, read here ...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, made candidates, 22 percent criminal candidates, rajasthanelection2018, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved