• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हमारा प्रयास हर बच्चा शिक्षा से जुड़े और आगे बढ़े: अशोक गहलोत

Chief Minister Ashok Gehlot said, Our efforts should be made for every child involved in education and progress - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार का फर्ज है वह ऐसे फैसले ले जिससे आमजन को लाभ मिले। इसी सोच के साथ हमारी सरकार ने गरीब और पिछड़े तबके के बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए कदम उठाए हैं। हमारा प्रयास है कि प्रदेश का हर बच्चा शिक्षा से जुड़े और आगे बढ़े।

गहलोत शुक्रवार को जयश्री पेडीवाल ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन आवश्यकता है उन्हें तराशने की। राज्य सरकार इस दिशा में लगातार कदम उठा रही है। उन्होंने मातृभाषा हिन्दी के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यद्यपि वर्तमान परिदृश्य में अंग्रेजी का माहौल बढ़ रहा है लेकिन हिन्दी माध्यम से शिक्षित प्रतिभाएं भी किसी से कम नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 70 साल में देश ने विकास का बड़ा सफर तय किया है। सत्तर साल पहले जिस देश में लोग बिजली के बारे में नहीं जानते थे वह देश आज विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में दुनिया के अग्रणी देश में खड़ा है। उन्होंने कहा कि विकास की संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती, लेकिन हमारे महान नेताओं के विजन से हुए विकास को नकारना उचित नहीं है। उन्होंने विद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया।

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि गांव-ढाणी तक संस्कारित और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। आधुनिक शिक्षा के लिए निजी क्षेत्र की चुनौती को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल उनके मुकाबले में पीछे नहीं रहेंगे। हमारी सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल के रूप में विकसित हों।

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों एवं नवाचारों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में बालिका शिक्षा पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जयश्री पेडीवाल स्कूल समूह की निदेशक जयश्री पेडीवाल ने स्कूल की गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर गणमान्यजन, स्कूल के बच्चे, स्टाफ एवं अभिभावक उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Ashok Gehlot said, Our efforts should be made for every child involved in education and progress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, chief minister ashok gehlot, quality education, jayashree pediwal global school, mother tongue hindi, minister of state for education govind singh dotasara, modern education, chief secretary db gupta, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved