• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बच्चों की मौत का मामला : भाजपा महिला सांसदों ने किया अस्पताल का दौरा

BJP women MPs visit JK Lone Hospital at Kota - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में इस महीने 91 बच्चों की मौत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला सांसदों की एक टीम ने मंगलवार को यहां के वार्ड और आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) का दौरा किया। वहीं, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने राजस्थान चिकित्सा और शिक्षा विभाग को कारण बताओ नोटिस जारी कर जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) बी.एस. तंवर को 3 जनवरी को दिल्ली में व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है।

सांसदों की टीम को चुनाव पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को किया था, जिसमें पश्चिम बंगाल से लॉकेट चटर्जी, दौसा से जसकौर मीणा और मेरठ से कांता कर्दम शामिल थीं।

उन्होंने वहां मृतकों के परिजनों से बात की और अस्पताल वार्डों की कई खामियों को उजागर किया। परिजनों ने कहा कि अस्पताल ने उनके बच्चों की देखभाल नहीं की, जिसके चलते उनकी मौत हुई।

चटर्जी ने बताया कि मृतक की मां ने कहा कि डॉक्टर ने बच्चे को नहीं देखा और वहां एक ही बिस्तर पर तीन बच्चे लेटे हुए थे।

सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब राजस्थान के मुख्यमंत्री झारखंड चुनाव की जीत का जश्न मनाने गए हुए थे, उस बीच भी राज्य के स्वास्थ मंत्री कोटा का दौरा करने नहीं आए। राहुल गांधी ने भी इस संदर्भ में कुछ नहीं बोला और शायद वह नया साल मनाने के लिए इटली चले गए हैं।

पश्चिम बंगाल की सांसद ने कहा, "यह उन सभी माताओं के लिए ये किसी झटके से कम नहीं है, जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है।"

मीणा ने कहा, "अस्पताल की लापरवाही सामने आ गई है। मौतों के एक हफ्ते बाद भी अस्पताल की हालत उसी प्रकार है। यदि दोनों बच्चे साथ लेटे रहेंगे, तो ऐसी परिस्थिति में संक्रमण की जांच कैसे की जा सकती है? "
--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP women MPs visit JK Lone Hospital at Kota
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, child death case, jk lone hospital, bjp women mps, jk lone hospital visits, rajasthan medical and education department, national commission for protection of child rights, bharatiya janata party, chief minister ashok gehlot, rahul gandhi, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved