• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ ने जयपुर के साथ राजस्थान में किया प्रवेश

Birla Fertility & I.V.F enters Rajasthan with Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सी.के. बिरला हैल्थकेयर ने जयपुर में अपना विस्तृत फर्टिलिटी सेंटर, बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. वैशाली नगर, जयपुर में शुरू किया है। देश में यह बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. का 18वा सेंटर है। वर्तमान में इस फर्टिलिटी चेन के सेंटर दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, कोलकाता, पटना, लखनऊ, वाराणसी, भुवनेश्वर, गुवाहाटी रेवाड़ी और चंडीगढ़ बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. में जिसके बाद यह फर्टिलिटी चेन इंदौर आगरा अहमदाबाद रांची और सूरत जैसे अन्य बड़े शहरों में विस्तार की योजना बना रही है।

बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. क्लिनिकली भरोसेमंद इलाज, किफायतीऔर पारदर्शी लागत, मरीजों को संवेदनशील और विश्वसनीय देखभाल का वादा करता है । थोड़े से समय में ही सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त हुए हैं, और प्रिग्नेंसी की 85 प्रतिशत सफलता दर के साथ 95 प्रतिशत से ज्यादा पेशेंट संतुष्टि स्कोर मिला है।

इस नए सेंटर की घोषणा के बारे में अभिषेक अग्रवाल, चीफ बिज़नेस ऑफिसर, बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. ने कहा, ‘‘हम मरीजों पर केंद्रित गुणवत्तापूर्ण इलाज प्रदान करते हैं। बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. क्लिनिकल विशेषज्ञता और करुणा के साथ हर दंपत्ति को अपने इस सफर में सहयोग कर इस प्रतिबद्धता को मजबूत करेगा। फर्टिलिटी का इलाज आई.वी.एफ. तक सीमित नहीं, बल्कि यह अच्छे प्रजनन स्वास्थ्य और इलाज के साथ संपूर्ण स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। हमारा उद्देश्य है,‘‘श्रेष्ठ सेवा, सर्वश्रेष्ठ परिणाम”, यानि क्लिनिकल विशेषज्ञता और सहानुभूतिपूर्ण देखभाल।

डॉ. प्रियंका यादव, कंसल्टेंट, बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. जयपुर ने कहा, ‘‘हम एक ही जगह मल्टीडिसिप्लिनरी इलाज द्वारा दंपत्तियों के प्रजनन स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए अद्वितीय विधि से इलाज करते हैं। हमारे आधुनिक और विस्तृत इलाजों, आधुनिक सुविधाओं और अनुभवी मेडिकल टीम के साथ बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. में महिलाओं और पुरुषों को फर्टिलिटी और आई. वी. एफ. से संबंधित हर सेवा प्राप्त होती है। फर्टिलिटी एक्सपर्ट्स की मदद करने के लिए यहाँ पर न्यूट्रिशनिस्ट, काउंसलर्स, एंडोक्राईनोलॉजिस्ट्स, और एंड्रोलॉजिस्ट्स की पूरी टीम मौजूद है। जयपुर में हमारा नया सेंटर दंपत्तियों को उनके ही शहर में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगा। हमारा किफायती पैकेज फर्टिलिटी का इलाज सभी की पहुँच में लाएगा। यह सेंटर न केवल जयपुर, बल्कि अजमेर, अलवर, सीकर, भिवाड़ी, भरतपुर, किशनगढ़, झुंझुनू और चूरू जैसे नजदीकी क्षेत्रों में मरीजों को सेवाएं देगा और फर्टिलिटी के विश्वस्तरीय इलाज को सभी की पहुँच में लाएगा।’’

बिरला समूह को राजस्थान, विशेषकर जयपुर में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। यह लंबे समय से चली आ रही साझेदारी, भरोसे पर आधारित रिश्तों और परोपकार के लिए जाना जाता है। यहाँ पर रुकमणी बिरला हॉस्पिटल, रुकमणी बिरला मॉडर्न हाईस्कूल, बी.एम. बिरला साईंस एंड टेक्नॉलॉजी सेंटर, और बिरला मंदिर जैसे विश्वसनीय सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित अन्य संगठनों की स्थापना के बाद, बिरला फर्टिलिटी एंड आई.वी.एफ. संपूर्ण देश और लोगों की मदद करने के लिए और भी अधिक प्रतिबद्ध हो गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birla Fertility & I.V.F enters Rajasthan with Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, ck birla healthcare, fertility centre, birla fertility and ivf, delhi, gurugram, noida, kolkata, patna, lucknow, varanasi, bhubaneswar, guwahati, rewari, chandigarh, indore, agra, ahmedabad, ranchi, surat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved