• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजस्थान में कोरोना वायरस के 7 मरीज आए, इनमें से 3 को किया ठीक, यहां जानें सफलता की कहानी

जयपुर। राजस्थान में अब तक कोरोना वायरस के सात मरीज पीड़ित आ चुके हैं। इसमें से तीन मरीजों को ठीक कर दिया गया है। राजस्थान के डॉक्टर पूरी क्षमता के साथ इन मरीजों का इलाज कर रहे हैं और इसे रोकने के लिए भी कारगर कदम भी उठा रहे हैं।

सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों ने काेरोना से लड़ने के लिए एक वॉर रूम बना लिया है।
डॉ सुधीर भंडारी ने बताया कि दूसरे राज्यों से हमें यह क्वेरी मिल रही है कि आप उस दवा के बारे में हमें बताएं जिसे आपने उपयोग किया था। हम दूसरे राज्यों के अलावा दूसरे देशों के साथ भी प्रयोग की गई दवा की जानकारी बता रहे हैं।

डॉक्टरों ने इस प्रकार बताई अपनी सफलता...

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने बताया कि हमने एक टीम बनाकर कोरोना वायरस से लडने के लिए एक योजना बनाई।

टीम के एक अन्य डॉक्टर प्रकाश केसवानी ने बताया कि पहले 3 मरीज आए थे और तीनों अब ठीक हो गए हैं। पहला केस अस्पताल में आया तो हमने इस रोग से मिलते-जुलते लोगों के लक्षणों का इतिहास खंगाला और तब हमें लगा कि इससे लड़ने की क्षमता एचआईवी ड्रग्स में भी होती है और उसे देने का हमने निर्णय किया। इसके अलावा क्लोरीन का भी हमने इस्तेमाल किया जिसका रिजल्ट काफी अच्छा आया और तीनों मरीज ठीक हो गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-7 patients of Coronavirus arrived in Rajasthan, 3 of them recovered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 7 coronavirus patients in rajasthan, 3 coronavirus patients recovered, rajasthan, sawai mansingh hospital, dr sudhir bhandari, dr prakash keswani, sms hospital superintendent dr ds meena, chief minister ashok gehlot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved