• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुरक्षा के दावों की खुली पोल, जयपुर में पुलिस की कड़ी चौकसी के बीच सोती हुई दो साल की बच्ची गायब

Open pole for security claims, Two-year-old girl missing between police in vigilance in Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी जयपुर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की पोल आज खुल गई। न्यू ईयर से एक दिन पहले पुलिस की भारी सुरक्षा और कड़ी चौकसी के बीच वीआईपी इलाके में फुटपाथ पर सो रही दो साल की मासूम बच्ची अचानक लापता हो गई। यह बच्ची माता-पिता के साथ सो रही थी। घटना राजधानी जयपुर के अशोक नगर थाना इलाके की है।

जानकारी के मुताबिक अशोक मार्ग सी स्कीम के पास एमजीडी स्कूल के पास फुटपाथ पर भगवानी देवी और भैरूलाल अपनी दो साल की मासूम बेटी माया के साथ सो रहे थे। इनके साथ दादी दादी समेत करीब आधा दर्जन लोग भी सोए हुए थे। करीब तीन बजे अचानक मां भगवानी देवी की नींद खुल गई। इस दौरान सोती हुई बच्ची माया गायब मिली। घबराकर भगवानी ने अपने पति भैरूलाल को जगाया।

बच्ची नहीं मिलने पर दोनों ने चिल्लाना और रोना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों ने पहले अपनी बच्ची को काफी तलाशा। काफी तलाशने के बाद भी बच्ची नहीं मिली। इस पर भैरूलाल और भगवानी देवी ने जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया। सूचना मिलने पर अशोक नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने भी बच्ची की तलाश में नाकाबंदी भी कराई। पुलिस ने बच्ची को तलाशने के लिए टीमें भी दौड़ाई। लेकिन बच्ची नही मिली। बाद में पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला।

पुलिस के मुताबिक पीडित परिवार राजसमंद का रहने वाला है और जयपुर में रहकर गुब्बारे बेचने का कार्य करता है। परिवार सिर्फ फुटपाथ पर रहकर ही अपनी जिंदगी गुजर बसर कर रहा है।

लेकिन हैरानी की बात ये है कि अगर बच्ची को कोई उठाकर ले गया है तो पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में हैं। न्यू ईयर से दो दिन पहले जयपुर कमिश्नरेट की ओर से जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था कायम करने के पुख्ता इंतजामात किए जाने का दावा किया गया था। साथ ही चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा होने के भी दावे किए गए थे। लेकिन बच्ची के गायब होने ने दावों की पोल खोल कर रख दी है। साथ ही, पुलिस की पूरी कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा दिए हैं। खास बात ये है कि जो बच्ची गायब हुई है वह वीआईपी इलाके सी स्कीम से, जहां पर हर समय पुलिस गश्त पर रहती है, ऐसे में बच्ची कैसे गायब हो गई यह एक बड़ा सवाल है।

बहरहाल, बच्ची को कोई उठाकर कर ले गया है या फिर बच्ची खुद अपने आप उठकर चली गई है, इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस अन्य सीसीटीवी फुटेज के आधार और लापता बच्ची का पता लगाने में जुट गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Open pole for security claims, Two-year-old girl missing between police in vigilance in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sleeping with the parents was a two-year-old child, ashok nagar thana, jaipur crime news, bacchi lapata, near by mgd school, rajasthan news, crime rajasthan news, hindi news, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved