• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में सुरंग खोदकर करोड़ों रुपए की चांदी चोरी मामला : ज्वैलर्स मामा-भांजे ने रची शाजिश, चार गिरफ्तार

Millions of silver theft case by digging tunnel in Jaipur: jewelers uncle and nephew conspired, four arrested - Jaipur News in Hindi

जयपुर। वैशाली नगर में सुरंग खोदकर डॉक्टर के घर से करोड़ों रुपए की चांदी चोरी मामले में सोमवार को पुलिस ने पर्दाफास किया है। ज्वैलर्स मामा-भांजे की बनाई योजना में शामिल चार जनों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की जा रही है, वहीं षडय़ंत्रकारी ज्वैलर्स मामा-भांजे की पुलिस सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पुलिस प्रथमदृष्टया जांच में चोरी गई करोड़ों रुपए की चांदी की सिल्लियों को बाजार में विक्रय करना सामने आया है।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (प्रथम) अजय पाल लाम्बा ने बताया कि मामले में आरोपित बनवारी लाल जांगिड़ (52) निवासी गांव टोडा मीणा जमवारामगढ हाल बालाजी बिहार फूलवाडी कुण्डा आमेर, कालू राम सैनी (35) निवासी माली की कोठी आगरा रोड कानोता, केदार जाट (43) निवासी राम मार्ग श्याम नगर और रामकरण जांगिड़ (40) निवासी बालाजी बिहार पीली तलाई आमेर को गिरफ्तार किया गया है। नकबजनी की इतनी बड़ी व शातिराना तरीके से वारदात के षडय़ंत्रकारी ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल निवासी राम मार्ग श्याम नगर और उसके भांजे जतिन जैन की तलाश की जा रही है। फरार मामा-भांजे ने करोड़ों रुपए की चांदी की सिल्लियों को अपनी गाड़ी में रखकर बाजार में ठिकाने लगाया है, जिसकी बरामगी के प्रयास किए जा रहे है।

गाढऩे में शामिल, निकाले में भी - मुख्य आरोपित शेखर अग्रवाल की बड़ी चौपड़ पर एन.जे.बुलियन व नारायण लाल जग्गी लाल सर्राफ और सिटी पल्स में बोरला के नाम से सोने-चांदी की ट्रेडिंबग की दुकान है। परिवारी डॉक्टर सुनीत सोनी के ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल से परिवारिक व व्यवसायिक संबंध है। आयकर विभाग का भय दिखाकर डॉक्टर सुनीत व उसके परिजनों से शेखर अग्रवाल ने चांदी में करोड़ों रुपए का निवेश करवाया। भारी मात्रा में खरीदी गई चांदी की सिल्लियों को मकान के बेंस मेंट में अपने भांजे जतिन जैन, गिरफ्तार आरोपित कर्मचारी केदार जाट व कालू राम सैनी की मदद से फर्श में लोहे के बॉक्स में रखवाकर चांदी रखवाई। जिसके बाद नकबजनी की साजिश रचकर मामा-भांजे व दोनों कर्मचारियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

करोड़ों की चांदी में लाखों का निवेश - एसएचओ अनिल जैमन ने बताया कि करोड़ों रुपए की चांदी की सिल्लियों को गत दिवाली को ही फर्श में लोहे के बॉक्स में रखवाया गया था। जिनको हड़पने के लिए ज्वैलर्स मामा-भांजे ने साजिश रचकर लाखों रुपए निवेश किए। जिसके चलते परिचित
बनवारी को शामिल किया, जिसके नाम से डॉक्टर सुनीत के पीछे वाला भूखण्ड 97 लाख रुपए में खरीदा। बनवारी को मामा-भांजे ने लाखों रुपए का लालच दिया। ज्वैलर्स मामा-भांजे पहले खुद ही सुरंग की खुदाई में लगे रहे, जिसके बाद उन्होंने अपनी ज्वैलर्स ट्रेडिंग कंपनी में काम करने वाले दोनों कर्मचारी केदार जाट व कालू राम को शामिल कर लिया। बनवारी ने पेशे से कारपेंटर अपने पड़ौसी रामकरण जांगिड़ को मैन पावर व सुरंग खोदने में उपयोग आने वाले आजौर के बदले 5 लाख 50 रुपए भी दिए।

बहन-भांजा नेपाल में हुए थे गिरफ्तार - फरार भांजा जतिन जैन पूर्व में भी बैंकॉक से सोने की तस्करी में अपनी मां सरिता जैन के साथ नेपाल में गिरफ्तार हुआ था। जिसके बाद वह रिश्ते में लगने वाले अपने मामा शेखर अग्रवाल की फर्म में काम करने लगा। उसने ही अपने मामा के साथ मिलकर डॉक्टर सुनीत को चांदी दिलवाई थी।

फूट-फूट कर रोने लगा बनवारी - गिरफ्तार आरोपित बनवारी के सुपर विजन में सुरंग की खुदाई की गई थी। पूछताछ में उसने साथियों के साथ मिलकर ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल की कार में चांदी की सिल्लियों को रखना स्वीकार किया है। मीडिया को अपने सामने देखकर बनवारी फूट-फूट कर रोने लगा। इसके पीछे बदनामी का कारण था या फिर ओर कुछ इसके बारे में कहा नहीं जा सकता।

डॉक्टर ने बना रखी थी भविष्य की योजना - करीब 26 फीट लम्बी व 10 फीट गहराई पर 26 लम्बी व 3 फीट चौड़ी सुरंग खोदकर चांदी की सिल्लियों को चुराना उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। आयकर विभाग से बचे रहने के साथ ही उसने आग्रामी वर्षो में चांदी के भाव के आसमान छूने के बारे में जानता था। इसके चलते उसने ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल से भारी मात्रा में करोड़ों रुपए की चांदी खरीदी। शेखर अग्रवाल के सुझाव पर ही फर्श में लोहे के तीन बॉक्स को गढ़वाया गया। एक बॉक्स के चांदी की सिल्लियों से भरने के बाद फर्श पर टाइल्स लगाकर पैक कर दिया गया। आगे भविष्य में ओर चांदी की सिल्लियों को खरीदकर रखने के लिए ही डॉक्टर ने दो खाली बॉक्स को जमीन में गढ़वाया था।

उड़ गए होश, दी पुलिस को सूचना - गौरतलब है कि 24 फरवरी को वैशाली नगर निवासी डॉक्टर सुनीत सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके मकान के बेसमेंट की फर्श में सुरक्षार्थ चांदी की सिल्लियां लोहे के बॉक्स में रखी गई थी। फर्श को तुड़वाकर देखने पर चांदी गायब थी और लोहे के बॉक्स को कटर से काटा हुआ था। वहां तक पहुंचने के लिए एक सुरंग भी बनाई गई है। जिसे देखकर डॉक्टर सुनीत सोनी व घर में मौजूद लोगों के होश उड़ गए और पुलिस को सूचित किया। हालांकि, डॉक्टर सुनीत ने पुलिस को चांदी की 18 सिल्लियां होना बताया है, जिसका वजन व कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Millions of silver theft case by digging tunnel in Jaipur: jewelers uncle and nephew conspired, four arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: millions, silver theft case, digging, tunnel, jaipur, jewelers, uncle, nephew, conspired, four arrested, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved