• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिले की सभी कैनालों की सफाई के लिए अभियान चलाने के निर्देश

Instructions to run a campaign for cleaning all the canals of the district - Hanumangarh News in Hindi

हनुमानगढ़। जिला कलेक्टर ने जल उपभोक्ता संगम की शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारित करने, नहरों की सफाई तथा खालों के निर्माण कार्य में मनरेगा का सहयोग लेने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर काना राम ने बुधवार को आयोजित हुई जल संसाधन विभाग की जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों को जिले की सभी कैनालों की साफ सफाई करने का ड्राफ्ट समयबद्ध तैयार करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि शिकायतों का रिप्लाई करना निस्तारण नहीं है, आमजन को राहत दे।


एसई मनोज कड़वासरा ने बताया कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना के मसीतावाली हेड से निकलने वाली रावतसर ब्रांच में 16 मई से 26 मई तक 10 दिन का क्लोजर लेकर सफाई का कार्य करवाया जाएगा। वितरिका की सफाई करवाने के लिए जल संसाधन विभाग की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इससे अंतिम छोर तक किसानों को पूरा पानी मिल सकेगा।

पानी चोरी रोकने के लिए उठाए प्रभावी कदम


जिला कलेक्टर ने बैठक में साहवा लिफ्ट नहर एरिया में फव्वारा सिस्टम से सिंचाई के प्रोजेक्ट में उद्यान विभाग का सहयोग लेते हुए किसानों को उद्यान लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। पानी चोरी को रोकने के लिए कार्ययोजना तैयार करने तथा प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वह समय- समय पर इसका निरीक्षण करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions to run a campaign for cleaning all the canals of the district
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hanumangarh, district collector, kana ram\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hanumangarh news, hanumangarh news in hindi, real time hanumangarh city news, real time news, hanumangarh news khas khabar, hanumangarh news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved