• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़े, अस्पताल में गड़बड़ाई व्यवस्थाएं

Patients of seasonal diseases increased in Baran district hospital - Baran News in Hindi

बारां। बाराँ जिले का सबसे बड़ा चिकित्सालय, जिले भर में मौसमी बीमारियाें के आगे पस्त हो गया है। चिकित्सालय में व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। स्वाइन फ्लू, ड़ेंगू, मलेरिया और स्क्रब टाइफस जैसी जानलेवा बीमारियों से लगातार हो रही मौत के बाद भी अस्पतालों में इलाज के पुख्ता बन्दोबस्त नहीं हैं। अस्पताल में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के कारण ओपीडी में रिकॉर्ड तोड़ मरीजों का पंजीयन हुआ है। मौसमी बीमारियों के कहर के कारण वार्डो में मरीजों को जगह नहीं मिल रही है जिसके कारण मरीजों को वार्डों के बाहर जमीन पर लिटाकर उपचार किया किया जा रहा है।

यह चिकित्सालय बाराँ जिले का सबसे बड़ा चिकित्सालय है जिसका कायाकल्प मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा करवाकर हाईटेक तरीके से तैयार करवाया गया था, हाल ही में मुख्यमंत्री ने गौरव यात्रा के दौरान बाराँ जिले के छीपाबड़ोद, समरानीय और मांगरोल में आयोजित सभा में इस अस्पताल को विकास की सूची में गिनाते हुए लोगों से वाहीवाही लूटने का काम किया था, लेकिन हकीकत यह है बाराँ जिले के सबसे बड़े चिकित्सालय को हाईटेक तरीके से बना तो दिया, लेकिन बुनियादी सुविधाओं का अभाव आज भी पहले जैसा ही है। यहां मरीजों के लिए माकूल व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

यहाँ वार्डों की स्थिति आज भी पहले जैसी ही बनी हुई है अस्पताल में बेड की संख्या में बढ़ोतरी नही होने के कारण मरीजों को जमीन पर ही लिटाकर इलाज करवाना पड़ता है,अस्पताल में बेड खाली नही होने के कारण चिकित्सक वार्ड के बाहर स्तिथ गेलेरी में ही उपचार करने को मजबूर होते है | ऐसे में मौसम परिवर्तन के कारण फैली गंभीर बीमारियों के कारण मरीजो में संक्रमण फैलने का खतरा मंडराता रहता है। अस्पताल में बिगड़ी व्यवस्थाओं के कारण यहाँ आने वाले मरीज ओर तीमारदारों में भारी आक्रोश व्यापत है।

दूसरी तरफ अस्पताल की ओपीडी में कम्प्यूटर ऑपरेटरो की कमी के चलते मरीज ओर उनके तीमारदारों को घण्टो तक कतार में खड़े होकर पंजीयन के लिए इंतजार करना पड़ता है | जिसके कारण काफी सारी परेशानी लोगो के सामने खड़ी रहती है। अस्पताल में बिगड़ी व्यवस्थाओं के चलते लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Patients of seasonal diseases increased in Baran district hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: seasonal diseases, patients increased, baran news, baran district hospital, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved