• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस्तीफा देने के बाद सीएम अमरिंदर सिंह बोले- मैं कांग्रेस पार्टी में हूं, पार्टी चाहे उसे सीएम बनाए

Sunil Jakhar leads the race for the post of Punjab CM, Captain Amarinder Singh will resign - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की शनिवार को अहम बैठक होने से कुछ ही मिनट पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह राज्यपाल के आवास पहुंचे और उन्हें अपना व अपनी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने एक ट्वीट में जानकारी दी, "सीएम अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात की है और उन्हें अपना व अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया है।"
कहा जाता है कि इससे पहले, दिन में पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहा था, ताकि नए पदाधिकारी का चयन हो सके।
हालांकि मुख्यमंत्री ने अपमानित महसूस करने पर पार्टी छोड़ने की 'धमकी' दी।
मुख्यमंत्री के एक करीबी विश्वासपात्र ने आईएएनएस से कहा, "अमरिंदर सिंह ने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की और उनसे कहा कि उन्हें अपमानित किया जा रहा है और वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।"
पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, आलाकमान ने अमरिंदर सिंह को साफ तौर पर पद छोड़ने को कहा है।
मिनट दर मिनट बदलते राजनीतिक घटनाक्रम की शुरुआत शुक्रवार रात करीब 11 बजकर 42 मिनट पर हुई, जब पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने शनिवार को तत्काल सीएलपी की बैठक करने के फैसले के बारे में ट्वीट किया।
करीब 10 मिनट बाद प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने सभी विधायकों को सीएलपी की बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश दिया।
रावत की घोषणा को हाईकमान की ओर से नए पदाधिकारी को नियुक्त करने के संकेत के रूप में देखा जा रहा है, जिसके नेतृत्व में पार्टी मार्च 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जाएगी।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने ताजा घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, "श्री राहुल गांधी को गॉर्डियन नोट के इस पंजाबी संस्करण के लिए अलेक्जेंड्रिया समाधान अपनाने पर बधाई।"
उन्होंने आगे लिखा, "आश्चर्यजनक रूप से, पंजाब कांग्रेस विवाद को हल करने के इस साहसिक निर्णय ने न केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उत्साहित किया है, बल्कि अकालियों की रीढ़ को सिकोड़ दिया है।"
सीएलपी की बैठक बुलाने का निर्णय बहुमत के विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित नए पत्र के मद्देनजर लिया गया, जिन्होंने अमरिंदर सिंह के प्रति असंतोष व्यक्त किया और उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की।
इस बीच, एआईसीसी के प्रतिनियुक्त पार्टी महासचिव अजय माकन और हरीश चौधरी शाम को होने वाली कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में चंडीगढ़ पहुंचे। प्रदेश पार्टी प्रभारी हरीश रावत भी यहां पहुंच रहे हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sunil Jakhar leads the race for the post of Punjab CM, Captain Amarinder Singh will resign
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: captain amarinder singh, sunil jakhar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved