• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब सरकार ने डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति आयु सीमा बढ़ाई

Punjab Govt extends age limit of specialist doctors to 65 - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने शुक्रवार को सेवाएं दे रहे विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु सीमा में छूट देते हुए उसे 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दिया। अब विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवानिवृत्ति के बाद भी पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में अपनी सेवाएं दे सकेंगे। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिंधु ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की बढ़ती कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने आयु सीमा को बढ़ाने का निर्णय किया है, ताकि वह विभाग में सेवाएं देने के लिए योग्य रह सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार स्त्रीरोग विशेषज्ञ, सर्जन, हड्डी रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, एनेस्थेटिस्ट आदि विशेषज्ञ नियुक्त करने पर विचार कर रही है। इन पदों पर नियमित रूप से नियुक्तियां होने के बाद भी 384 पद खाली हैं।

उन्होंने कहा कि डाक्टरों को एक साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर रखा जाएगा और कर्तव्यों के संतोषजनक प्रदर्शन के बाद ही उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab Govt extends age limit of specialist doctors to 65
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health and family welfare minister balbir singh sidhu, punjab govt, specialist doctors age, punjab news, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved