• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रत्येक वर्ष दस हजार पंजाबी नौजवानों को दक्षिणी कोरिया में रोजगार देने का प्रस्ताव

Propose to provide ten thousand Punjabi youth jobs in South Korea every year - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पंजाब के नौजवानों को प्रशिक्षित करके देश और विदेश में रोजग़ार मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा ठोस प्रयत्न किये जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत सोमवार को दक्षिणी कोरिया के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा पंजाब के तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी से मुलाकत की गई। इस प्रतिनिधिमंडल में दक्षिणी कोरिया कीे दैओरा ट्रेडिंग कंपनी के प्रधान सीओअंग जी किंम, बायओटरैक इमटरनैशनल के सी.ई.ओ ही. सीउंग कांग और प्रोप्राईटर विनोद मनचन्दा भी शामिल थे।
स. चन्नी ने बताया कि दक्षिणी कोरिया से आए प्रतिनिधिमंडल ने प्रस्ताव पेश किया है वह पंजाब के दस हज़ार नौजवानों को प्रत्येक वर्ष दक्षिणी कोरिया में रोजग़ार मुहैया करवाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने प्रस्ताव दिया की कि उनकी तरफ से राज्य में कोरियाई भाषा सिखाने के लिए केंद्र खोला जायेगा। उन्होंने साथ ही बताया कि दक्षिणी कोरिया की एम्बैसी द्वारा लिए जा रहे स्तर -1 टैस्ट को पास करने वाले नौजवानों को दक्षिणी कोरिया का तीन वर्ष का वर्कर वीज़ा दिया जायेगा। उन्होंने के साथ ही बताया कि एम्बैसी द्वारा यह टैस्ट साल में दो बार लिया जाता है।
स. चन्नी ने बताया कि इस प्रस्ताव को पंजाब सरकार के सीनियर अधिकारियों की मौजुदगी में विस्तार से विचारा गया और जल्द ही इस संबंधी पंजाब सरकार द्वारा समझौता सहीबद्ध किया जायेगा।
इसके साथ ही स. चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य के नौजवानों को प्रशिक्षित बनाने के लिए देश में रोजग़ार मुहैया करवाने के साथ साथ विदेशों में पंजाबी नौजवानों को रोजग़ार उपलब्ध करवाने के उदेश्य से विदेशी कंपनियों के साथ भी समझौते सहीबद्ध किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उदेश्य के अंतर्गत राज्य में विदेशी कंपनियाँ द्वारा भी कौशल विकास केंद्र स्थापित करने के लिए समझौते किये जा रहे हैं।
इस मौके पर अन्य के अलावा श्री एम.पी सिंह अतिरिक्त मुख्य सचिव, श्री प्रवीण थिंद डायरैक्टर तकनीकी शिक्षा, श्री सुखविन्दर सिंह जी.एम पंजाब कौशल विकास मिशन और बायओटरैक इमटरनैशनल के प्रोप्राईटर विनोद मनचन्दा भी शामिल थे

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Propose to provide ten thousand Punjabi youth jobs in South Korea every year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab technical education and industrial training minister charanjit singh channi, punjab news, punjab hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved