• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत को अपने चंद्रमा मिशन पर गर्व है : हरसिमरत कौर

India is proud of its moon mission: Harsimrat Kaur - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने यहां सोमवार को कहा कि भारत ने अपने चंद्रमा मिशन प्रयासों से इतिहास बनाया है और इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। सरकार के 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कौर ने कहा, "बिना किसी विदेशी सहायता के हमारे वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-2 को चंद्रमा की सतह पर उतारने का प्रयत्न किया। यह कुछ ऐसा है, जिस पर हमें गर्व है।"

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार समावेशी विकास और समाज के निर्बल तबके को सशक्त बनाने के लिए प्रयासरत है। साथ ही सरकार ने देश को वैश्विक शक्तियों की लीग में शामिल किया है।

मीडिया से बात करने से पहले उन्होंने यहां सरकार द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल के शुरुआती फैसलों को लेकर '100 दिन की साहसिक पहल और निर्णायक कार्रवाई' शीर्षक से बुकलेट जारी की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India is proud of its moon mission: Harsimrat Kaur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: industry minister harsimrat kaur badal, moon mission, our scientists, chandrayaan-2, moon surface, proud of scientists, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved