• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धोखाधड़ी करने वाले विदेशी दूल्हों पर नकेल कसने के लिए सरकार जल्द ला रही है कानून: गुलाटी

Government is coming forward to crack down on fraudulent foreign breeders: Gulati - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने गुरूवार को यहां प्रैस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही एक ऐसा कानून लेकर आने वाली है, जिससे विदेशी दूल्हों द्वारा भारतीय लड़कियों के साथ किये जाते धोखे पर नकेल कसी जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि बीते कल उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात की थी, जिसके दौरान विदेशी दूल्हों द्वारा लड़कियों के साथ की जाती धोखाधड़ी के मामले पर विस्तृत चर्चा हुई, जिसके दौरान प्रधानमंत्री जी ने बताया कि इस तरह के मामले न केवल पंजाब में से बल्कि देश के अन्य राज्यों में से भी सामने आ रहे हैं और केंद्र सरकार इस सम्बन्धी नीति तैयार कर रही है, जिसको जल्द ही लागू कर दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि इस नीति को लागू करने के लिए कानून में किसी किस्म की फेरबदल करने की भी जरूरत पड़ी तो वह भी की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी भरोसा दिलाया कि विदेशों में भगौड़े होकर छिपे हुए दूल्हों को देश वापस लाने के लिए अगर विदेशी सरकारों के साथ बात भी करने की जरूरत पड़ी तो वह भी की जायेगी।

गुलाटी ने बताया कि मीडिया के द्वारा पता लगा है कि पंजाब राज्य की पढ़ी लिखी, डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य उच्च योग्यता प्राप्त लड़कियाँ विदेशी दूल्हों के धोखाधड़ी के कारण धक्के खाने को मजबूर हैं। पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा कि पंजाब राज्य में कुछ अधिकारी आयोग के हुक्मों पर ध्यान नहीं देते, परंतु भविष्य में ऐसा करने वालों को बक्शा नहीं जायेगा और कानून के अनुसार आयोग के हुक्मों की अवज्ञा करने वालों के खि़लाफ कानून के अनुसार कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government is coming forward to crack down on fraudulent foreign breeders: Gulati
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manisha gulati, cheating, foreign bulls, indian government, law, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved