• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने पर होगी कानूनी कार्रवाई : महिंद्रा

chandigarh news : Legal action on misleading Publicity on social media : Minister brahm mohindra - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर मीजल्ज रुबेला मुहिम के खि़लाफ अफवाहें फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर बरतसे हुए आज कहा कि ऐसे शरारती तत्वों के खि़लाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक बयान में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि साइबर क्राइम सैल को हिदायतें दे दी गई हैं कि उन व्यक्तियों की पहचान की जाए जो राज्य सरकार द्वारा गत दिवस फरीदकोट से शुरू की गई मीजल्ज रुबेला मुहिम के खि़लाफ गलत और भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर किए जा रहे इस झूठे प्रचार का कि यह दवा बच्चों में नपुंसकता पैदा करती है, मुंह-तोड़ जवाब देते हुए अफवाह फैलाने वालों को चुनौती दी कि वे इस संबंध में ठोस तथ्य लेकर सामने आएं कि बीते कई वर्षों के दौरान मीजल्ज और एमएमआर दवाओं से कितने व्यक्ति नपुंसकता के शिकार हुए हैं। राज्य के कुछ स्थानों पर इस दवा लेने बाद में कुछ बच्चों के बेहोश होने संबंधी मीडिया रिपोर्टों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने जानकारी दी कि यह सब घबराहट के कारण हुआ था और इन बच्चों में और कोई बुरे प्रभाव नहीं देखे गए थे। इन बच्चों को कुछ देर निगरानी में रखने के बाद जल्द छुट्टी दे दी गई थी।

ब्रह्म महिंद्रा ने बताया कि सूबों के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा बीते दिनों मीजल्ज रुबेला दवा मुहिम शुरू की गई थी और 2,36,043 बच्चों को पहले दिन यह दवा दी गई थी। यह बहुत ही मंदभागा व्यवहार है कि कुछ असामाजिक तत्व झूठे और भ्रामक प्रचार कर इस मीजल्ज रुबेला मुहिम को रास्ते से हटाना चाहते हैं। ब्रह्म महिंद्रा ने लोगों को और विशेषकर माता-पिता से अपील की कि वह बिना किसी डर के अपने बच्चों को यह दवा दिलाने के लिए सामने आएं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Legal action on misleading Publicity on social media : Minister brahm mohindra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, legal action, misleading publicity on social media, social media, minister brahm mohindra, punjab health and family welfare minister brahm mohindra, measles-rubella vaccination campaign, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, punjab hindi news, punjab government, चंडीगढ़ समाचार, पंजाब समाचार, पंजाब सरकार, पंजाब स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिंद्रा, सोशल मीडिया, मीजल्ज रुबेला अभियान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved