• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वेणु प्रसाद पंजाब के सीएम के नए प्रधान सचिव नियुक्त

A 1991 batch IAS officer, A. Venu Prasad, was on Saturday appointed Principal Secretary - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । 1991 बैच के आईएएस अधिकारी ए. वेणु प्रसाद को शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव नियुक्त किये गये हैं। वह लंबे समय तक पंजाब स्टेट पावर कॉर्प लिमिटेड के सीएमडी रहे हैं और वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव (आबकारी और कराधान) के रूप में तैनात हैं।

पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का दावा पेश किया।

वह 16 मार्च को दोपहर 12.30 बजे शहीद भगत सिंह नगर जिले के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं।

बता दें आप ने 117 में से 92 सीटें जीतकर चुनाव में जीत हासिल की है।

राजभवन के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए, मान ने कहा, "हमने आम आदमी पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है और पंजाब की अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।"

"हमने राज्यपाल को शपथ ग्रहण समारोह के स्थान और समय के बारे में भी सूचित किया। मैंने पंजाब के सभी लोगों को इस ऐतिहासिक अवसर के लिए खटकर कलां आने के लिए आमंत्रित किया है। 16 मार्च को न केवल हम और हमारे मंत्री, सभी लोग पंजाब के लोग पंजाब को फिर से समृद्ध बनाने की शपथ लेंगे। हम सब मिलकर पंजाब को समृद्ध बनाएंगे।"

नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों को अपने निर्देश में, मान ने उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक से अधिक समय बिताने के लिए कहा, न कि राजधानी चंडीगढ़ में और न ही कैबिनेट बर्थ के लिए लालायित रहने के लिए।

मान को आप विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "हमें उन सभी जगहों के लिए काम करना होगा, जहां हम वोट मांगने गए थे। सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ में रहें।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A 1991 batch IAS officer, A. Venu Prasad, was on Saturday appointed Principal Secretary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: a venu prasad, bhagwant mann, punjab election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
loading...
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved