• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खाते से निकाले 20 लाख 50 हजार नकली नोट मिले, बैंक ने पल्ला झाड़ा

20 lakh 50 thousand fake notes received from bank, bank overturned - Ludhiana News in Hindi

लुधियाना। एक होजरी कारोबारी ने बैंक से 20 लाख रुपए निकलवाए जिसमें से 2000 के 25 नोट नकली मिले। बैंक ने जब शिकायत की तो बैंक अधिकारियों ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि नकली नोट उनके यहां से नहीं गए हैं।
अाखिर में थकहार कर होजरी कारोबारी अाशीष गुप्ता ने पुलिस थाने जाकर शिकायत की। पुलिस अब सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है। गुप्ता ने बताया कि उन्होंने फिरोजपुर रोड स्थित यस बैंक की ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाऊंट से 20 लाख रुपए निकलवाए थे। इसके पश्चात जब घर जाकर पेमैंट चैक की तो इसमें 2000 के 25 नोट नकली निकले। अपनी आशंका दूर करने के लिए उन्होंने घर के पास केनरा बैंक में जाकर नोटों की जांच कराई तो नोट नकली पाए गए। इसके तुरंत बाद वह यैस बैंक की ब्रांच में नकली नोट बदलवाने चले गए। जब उन्होंने सारी बात बैंक अफसर को बताई तो उसने नकली नोट देने से पल्ला झाड़ लिया। कोई सुनवाई न होते देख उन्होंने थाना डिवीजन नं. 8 पुलिस को मौके पर बुला लिया और नकली नोट मौके पर पहुंचे एस.एच.ओ. रघबीर सिंह को थमा दिए।

असलियत जांच के बाद सामने आएगी
यस बैंक अधिकारी का कहना है कि अभी मामला जांच के दायरे में है। ऐसे में अभी कुछ कहना संभव नहीं। उनके मुताबिक जब हर कस्टमर को पेमैंट देने से पहले कई प्रोसैस से होकर गुजरना पड़ता है। इसलिए मामले की असलियत जांच के बाद सामने आ जाएगी। एस.एच.ओ. रघवीर सिंह ने बताया कि नकली नोट कहां से आए, इसको लेकर जांच की जा रही है। नोटों की असलियत जानने के लिए इन्हें लैब में भेजा जाएगा। उन्होंने पुष्टि भी की कि नोटों में एक ही नंबर के कई नोट हैं लेकिन यह बैंक के हैं या फिर ग्राहक के, इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा। एस.एच.ओ. ने बताया कि बैंक के सी.सी.टी.वी. भी खंगाले जाएंगे और पुलिस गहनता से जांच करेगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-20 lakh 50 thousand fake notes received from bank, bank overturned
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, hindi news, ludhiana news, 20 lakh, 50 thousand fake notes received from bank, news in hindi, ludhiana news, ludhiana news in hindi, real time ludhiana city news, real time news, ludhiana news khas khabar, ludhiana news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved