• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में फैले नशे के जाल को खत्म करेंगे- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

Chief Minister of Punjab Capt Amarinder Singh hoised the flag - Gurdaspur News in Hindi

गुरदासपुर। पंजाब में राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस गुरदासपुर में आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

इस अवसर पर उन्होंने संकल्प लिया कि पंजाब में फैले नशे के जाल को खत्म किया जाएगा। इसके लिए एक विशेष टास्क फोर्स बनाई गई है। टास्क फोर्स अब तक 3845 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज करके नशे का कारोबार करने वाले 4478 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिनसे अब तक 58 किलोग्राम हैरोइन बरामद की है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि नशे के कारोबार में लिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, फिर चाहे वह कोई वर्दी वाला हो या कोई अन्य। पंजाब में पिछले कुछ समय से सरगर्म गैंगस्टरों पर कैप्टन ने कहा कि यह मामूली गुंडे है। अगर वह खुद को पुलिस के हवाले कर दे तो ठीक है, वरना हमें इन्हें कंट्रोल करना आता है। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा सरकार के समय में लोगों पर बड़ी संख्या में झूठे पर्चे दर्ज किए गए हैं। जिनकी जांच के लिए जस्टिस मेहताब और पंजाब में विभिन्न जगहों पर हुई बेअदबी के मामलों की जांच के लिए जस्टिस रणजीत सिंह कमिशन का गठन किया गया है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के हर घर में नौकरी के वादे को पूरा करने के लिए रोजगार मेला लगाया जा रहा है। जिसमें 50 हजार नौकरियां देने का लक्ष्य है। इसके साथ ही पंजाब में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग को पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली और स्टैप ड्यूटी नौ से कम करके छह फीसदी की गई है। ताकि बाहरी राज्यों के लोगों का रूझान पंजाब में बढ़ सके।

उन्होंने बताया कि मनरेगा व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ सही लोगों तक पहुंचाने के लिए पूर्व सैनिकों की एक संस्था बनाई गई है। उन्होंने बताया कि पंजाब में लिंक सड़कों की मरम्मत पर 22878 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। गुरदासपुर, डेरा बाबा नानक, धारीवाल, दीनानगर व पठानकोट में रूके पड़े विकास कार्यों को शुरू करने के लिए 18 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। 806 करोड़ रुपये सेहत सुविधाओं पर खर्च किए जाएंगे, 2100 करोड़ रुपये प्राइमरी स्कूलों में सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए खर्च किए जाएंगे। दिसंबर माह तक हर घर में शौचालय और तीन माह में मनरेगा के कार्ड सही लोगों के बनाने का काम पूरा किया जाएगा।

आटा-दाल स्कीम सही लोगों तक पहुंचाने के लिए सर्वे करवाया जा रहा है। अागामी तीन सालों में वादे के मुताबिक पेंशन राशि 1500 रुपये किया जाएगा। पठानकोट में पैपसीको कंपनी द्वारा उद्योग स्थापित किया जा रहा है। 30 सितंबर से पठानकोट से हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister of Punjab Capt Amarinder Singh hoised the flag
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister amarinder singh, punjab, end the drug trafficking in punjab, chief minister of punjab capt amarinder singh, hoised the flag, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurdaspur news, gurdaspur news in hindi, real time gurdaspur city news, real time news, gurdaspur news khas khabar, gurdaspur news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved