• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुलिस ने फरार एनसीबी गवाह किरण गोसावी को गिरफ्तार किया

Police arrest absconding NCB witness Kiran Gosavi - Pune News in Hindi

पुणे। पुणे पुलिस के एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने 2 अक्टूबर को क्रूज पार्टी छापे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के प्रमुख गवाह किरण पी गोसावी को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि गोसावी धोखाधड़ी के मामलों में वांछित है। पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि गोसावी को काटराज के एक लॉज से पकड़ा गया और पुलिस मुख्यालय लाया गया।

गुप्ता ने गोसावी के बारे में कहा, "मैं स्पष्ट कर दूं। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है, उसने आत्मसमर्पण नहीं किया है।"

पुलिस के अनुसार, टेक-इंटेल से यह पता चला कि गोसावी मुंबई, नवी मुंबई, जलगांव, लखनऊ, हैदराबाद और देश के अन्य स्थानों में घूम रहा था और छुप रहा था, पुलिस दल उसका पीछा कर रही थी।

गुप्ता ने कहा, "कभी-कभी, उसने सचिन पाटिल के उपनाम का इस्तेमाल किया और विभिन्न स्थानों पर रहा। वह बहुत कुछ कह रहा है। आइए इस स्तर पर विवरण में न पड़े।"

जब यह पूछा गया कि गोसावी कई दिनों से आत्मसमर्पण करने की पेशकश कर रहा है, तो गुप्ता ने कहा, "वह ऐसा कह रहा था, लेकिन क्या उसने (आत्मसमर्पण) किया?"

उन्होंने कहा कि 2018 में दर्ज एक पुराने मामले में पकड़ा गया आरोपी, एक निजी जासूस होने का दावा कर रहा है। वह यह भी कह रहा है कि वह एक निर्यात-आयात व्यवसाय में, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के क्षेत्र में काम कर रहा है। हम इनसब चीजों की जांच करेंगे।

इससे पहले, पुणे पुलिस की विशेष टीमों ने गोसावी को शहर के बाहरी इलाके में गुरुवार सुबह लगभग 3.30 बजे पकड़ा।

उसे हिरासत में लिया गया और पुणे पुलिस मुख्यालय ले जाया गया, जहां गिरफ्तारी के बाद की औपचारिकताएं पूरी करने से पहले एक पुलिस लॉकअप में रखा गया, और पुणे के पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व वाली एक टीम ने पूछताछ की।

गोसावी के खिलाफ मुंबई, ठाणे और पुणे में मामले दर्ज हैं और एनसीबी छापेमारी मामले में उसका नाम सामने आने के बाद वह राज्य से बाहर चला गया था और कथित तौर पर विभिन्न राज्यों में था।

लुकआउट नोटिस आने के बाद दो दिन पहले उसने लखनऊ में मध्यरात्रि को मंडियाव पुलिस (उत्तर प्रदेश) के सामने आत्मसमर्पण करने की घोषणा की, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित कम से कम दो राज्यों में पुलिस के सामने 'आत्मसमर्पण के उसके प्रयास' कथित तौर पर विफल रहे, और अंत में वह महाराष्ट्र पहुंचने में सफल रहा, जहां एईसी ने गुरुवार सुबह उसे पकड़ लिया।

गोसावी उन 10 लोगों में शामिल हैं, जिसे मुंबई में एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में बयान दर्ज करने के लिए एजेंसी की सतर्कता टीम ने तलब किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police arrest absconding NCB witness Kiran Gosavi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pune police, anti extortion cell, ncb witness, kiran gosavi, arrested, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, pune news, pune news in hindi, real time pune city news, real time news, pune news khas khabar, pune news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved