• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

कर्नाटक संकट : दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा, DK शिवकुमार रिहा

मुंबई/बेंगलुरु । मुंबई के एक होटल में ठहरे कर्नाटक कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस को अपनी जान का खतरा बताते हुए एक पत्र लिखा है। पत्र लिखने के बाद मुंबई ने होटल के चारों और पुलिस की किलेबंदी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। कर्नाटक कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार, जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा और कुछ अन्‍य कांग्रेस नेता राज्‍य सरकार पर आए संकट को खत्‍म करने के लिए नाराज कांग्रेस विधायकों से मिलने बुधवार को मुंबई पहुंच गए हैं। जहां पर 10 कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं। शिवकुमार को होटेल के अंदर जाने से रोक दिया गया है।

LIVE अपडेट..

- मिलिंद देवड़ा और बाकी कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने रिहा कर दिया गया है। मुंबई पुलिस कर्नाटक सरकार के मंत्री डी के शिवकुमार को एयरपोर्ट लेकर जा रही है, रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस डी के शिवकुमार को जबरन बेंगलुरु भेजने की तैयारी में है।

- कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा कि आज दो और विधायकों डॉ. के सुधाकर और एमटीबी नागराज ने इस्तीफा दे दिया है। स्पीकर ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। यह सभी के लिए समान है।

- कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा कि मुंबई पुलिस द्वारा मंत्रियों और विधायकों को परेशान किया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार का ये कदम इस शक को और बढ़ाता है कि बीजेपी होर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रही है, ये देश के लोकतांत्रिक व्यवस्था पर काला धब्बा है।

-प्रवेश से वंचित होने के बाद कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने मुंबई कन्वेंशन सेंटर होटल के बाहर बैठ गए। मुंबई में धारा 144 लगा रखी है। इसके बाद पुलिस ने कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को हिरासत में लिया।

- बेंगलुरु में कांग्रेस नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। बेंगलुरु में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, कांग्रेस नेता गुलाबी नबी आजाद आदि नेता प्रदर्शन कर रहे है। इसी बीच एचडी देवगाैडा भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

-कर्नाटक सरकार संकट पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि लगता है महाराष्ट्र में क्या मार्शल कानून लगा हुआ है। कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार ने होटल के कमरे में बुकिंग है। फिर भी उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जा रहा।

- बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। ये विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है। क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष इनके इस्तीफे देने को गलत ठहराया है। 13 विधायकों में से 8 विधायकों के इस्तीफे को गलत ठहराया गया है।
- कांग्रेस नेता शिवकुमार का स्वागत बागी विधायकों ने 'गो बैक' के नारों से किया और मिलने से इनकार कर दिया। उन्हें पोवाई में होटल रेनेसंस में प्रवेश करने से रोक दिया गया। यहां काफी ज्यादा सुरक्षा बल तैनात हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Written by rebel Karnataka MLAs to Mumbai Police commissioner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka crisis, rebel karnataka mlas, mumbai police commissioner, chief minister hd kumar swamy, congress leader shivkumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved