• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महाराष्ट्र में पेचिदा मोड़ : राज्यपाल ने शिवसेना की मांग ठुकराई, अब दिया NCP को न्यौता

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम जारी है। सत्ता के खेल में दोस्त, दुश्मन और दुश्मन, दोस्त बन रहे हैं। मुख्यमंत्री की कुर्सी सहित 50-50 के फॉर्मूले पर सहमति नहीं बनने से भाजपा और शिवसेना अलग हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों की तरह सोमवार को भी यहां जबरदस्त सियाली उबाल देखने को मिला। दिनभर एक के बाद एक राजनीतिक ट्विस्ट आता रहा। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भाजपा के इंकार के बाद शिवसेना को सरकार बनाने का न्यौता दिया था।

उद्धव ठाकरे के बेटे व विधायक आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना के नेता शाम को राज्यपाल से मिले। राज्यपाल ने शिवसेना को और समय देने से इंकार कर दिया। आदित्य ने कहा कि मैंने राज्यपाल को बताया कि बाकी पार्टियों से बात चल रही है, लेकिन उन्होंने हमें और 24 घंटे का समय देने से मना कर दिया। हमारा दावा खारिज नहीं हुआ। हमने राज्यपाल से कहा कि हम सरकार बनाना चाहते हैं।

रात को राज्यपाल ने महाराष्ट्र में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया। सरकार बनाने में कांग्रेस की भी अहम भूमिका रहेगी। ऐसे में शाम को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बैठक हुई। इसमें एके एंटनी व अहमद पटेल जैसे दिग्गज नेता भी शरीक हुए। हालांकि काफी देर चली बैठक के बाद भी यह सामने नहीं आया कि कांग्रेस सरकार बनाने में भूमिका निभाएगी या विपक्ष में ही बैठना पसंद करेगी। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्टों ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने फोन पर सोनिया से बात की।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maharashtra Drama continues, Sonia Gandhi took meeting of congress leaders and mla
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra govt, maharashtra drama, sonia gandhi, congress leaders and mla, ak antonym ahmed patel, sushil kumar shinde, governor bhagat singh koshyari, devendra fadnavis, uddhav thaceray, sanjay raut, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved