• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BJP के 43 सीटें जीतने के दावे पर शिवसेना ने कसा तंज, जानिए क्या कहा

Lok Sabha polls: BJPs aim of winning 43 seats in Maharashtra is bereft of reality, says Shiv Sena - Mumbai News in Hindi

मुंबई। आगामी आम चुनावों में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटें जीतने के बीजेपी के दावे का सोमवार को शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि यह ‘दुरुह’ और ‘वास्तविकता से परे’ है। शिवसेना ने कहा कि राज्य में स्थिति गंभीर है और हैरानी जताई कि बीजेपी राज्य में इतनी सीटें जीतने के बारे में सोच भी कैसे सकती है जब पार्टी शासित राज्य में इतनी समस्याएं मुंह फैलाए खड़ी हैं और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन की बातचीत भी अधर में है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और प्रदेश बीजेपीअध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने शनिवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी राज्य में लोकसभा चुनावों में 2014 के लोकसभा चुनावों में मिली सीटों से एक सीट ज्यादा यानि 43 सीटें जीतेगी। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद महाराष्ट्र देश का दूसरा सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाला राज्य है जहां लोकसभा की 48 सीटें हैं।

अभी केंद्र और भाजपा के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में राजग की सहयोगी शिवसेना ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह भविष्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने हालांकि भरोसा जताया है कि उसका शिवसेना के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन हो जाएगा।

शिवसेना ने सोमवार को पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में दावा किया कि फिलहाल कुछ मुद्दे राज्य को परेशान कर रहे हैं। इसमें दावा किया गया, ‘बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार ने अहमदनगर में किसानों की बेटियों के आंदोलन को कुचलने की कोशिश की। दूध उत्पादकों और प्याज उपजाने वालों को उपज का अच्छा मूल्य नहीं मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lok Sabha polls: BJPs aim of winning 43 seats in Maharashtra is bereft of reality, says Shiv Sena
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lok sabha polls, 2019 lok sabha election, lok sabha election 2019, bjp, maharashtra lok sabha seats, shiv sena, uddhav thackeray, bjp president, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved