• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP गठबंधन विपक्ष के वोटों के बिखराव को रोकने में असमर्थ

मुंबई। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटों के लिए मुख्य लड़ाई शिवसेना-भाजपा गठबंधन बनाम कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच रहने वाला है। गत साढ़े चाल साल में एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप करने वाली शिवसेना-भाजपा एक साथ आने के बाद प्रदेश में एकता का माहौल दिखाने से पीछे नहीं हट रही है।


दूसरी ओर, कांग्रेस और एनसीपी के बीच आतंरिक कलह खुलकर सामने आने लगा है। क्योंकि महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखेपाटील के बेटे डॉ. सुजय पाटील भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है। यह महाराष्ट्र में कांग्रेस का बड़ा नाम है। उत्तर महाराष्ट्र जो कांग्रेस मजबूत किला माना जाता है। पाटील के भाजपा में शामिल होने से किले की मजबूती में कमी आएगी।

कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में अहमदनगर सीट एनसीपी के खाते में थी। इसको कांग्रेस के सुजय विखेपाटील के लिए यह सीट शरद पवार से मांग रहे थे। लेकिन पवार ने कांग्रेस को सीट देने से मना कर दिया। इसके परिणामस्वरूप सुजय भाजपा का हाथ थाम लिया।

प्रदेश में एनसीपी और कांग्रेस दोनों में एक अविश्वास का मौहाल बना हुआ है। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखेपाटील ने अहमदनगर में एनसीपी उम्मीदवार का प्रचार करने से मना कर दिया है। इसका लाभ भाजपा को निश्चित मिलेगा। प्रदेश में कांग्रेस-एनसीपी के साथ न तो समाजवादी पार्टी है और न बसपा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress-NCP alliance Unable to stop the opposition scatter votes In Maharashtra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress-ncp alliance in maharashtra, shiv sena-bjp alliance, congress-ncp coalition, leader of opposition radhakrishna vikhe patil, maharashtra samajwadi party, bsp, sharad pawar, raj thackeray, shiv sena, bjp, congress, ncp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved