• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल गांधी ने कहा, न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था को सुधारेगी

रीवा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को यहां कहा है कि कांग्रेस की न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था को सुधारेगी। उन्होंने कहा कि यह योजना अर्थव्यवस्था के इंजन के लिए पेट्रोल और डीजल के सामान होगी, जिसके डालते ही इंजन चल पड़ेगा। राहुल गांधी ने रीवा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) के कारण रीवा जिले में 12 हजार छोटे व्यापार बंद हुए। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने आपकी जेब से पैसा निकाला। तब अर्थव्यवस्था सामान्य तौर पर चल रही थी, दुकानें चल रही थीं, कारोबार चल रहा था। मोदी सत्ता में आए और उन्होंने देश की गरीब, आम जनता की जेब से पैसा निकालकर उद्योगपतियों को दे दिया।
नोटबंदी के दौरान किए गए वादों का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि नोटबंदी के समय कहा गया था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई है, आप को लाइन में लगा दिया, उसके बाद पता चला कि नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए दे दिए, विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपए दे दिए। नोटबंदी से जनता की जेब से पैसा निकलते ही उसके पास पैसा नहीं बचा, माल खरीदना बंद हो गया। इसका नुकसान व्यापारियों को हुआ। दुकानें बंद हुईं, फैक्टरी बंद हुई और उसके बाद युवाओं को नौकरी से निकाला गया। आज देश में 24 घंटे में 27 हजार युवा रोजगार खो रहे हैं।


जीएसटी लगाकर हिंदुस्तान के इंजिन से डीजल निकाल लिया
राहुल गांधी ने कहा कि किसी भी गाड़ी को बिना डीजल, पेट्रोल के स्टार्ट नहीं किया जा सकता। नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी लगाकर हिंदुस्तान के इंजिन से डीजल निकाल लिया। बिना पैसे के अर्थव्यवस्था नहीं चल सकती, नोटबंदी और जीएसटी से पूरा पैसा निकाल लिया। कांग्रेस की न्याय योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को चालू करने का पहला कदम होगी। इससे सिर्फ गरीब नहीं, बल्कि व्यापारियों, युवाओं और किसानों को भी फायदा होगा।
चौकीदार बोलिए, जनता कहती है चोर
न्याय योजना का ब्यौरा देते हुए गांधी ने कहा कि जिस भी व्यक्ति की आमदनी 12 हजार रुपए माह से कम है, उसके खाते में इस योजना की राशि तब तक जाएगी, जब तक उसकी आमदनी 12 हजार रुपये प्रति माह नहीं हो जाती। गांधी ने चौकीदार शब्द को लेकर चुटकी ली और कहा, "जब भी चौकीदार बोलिए, जनता कहती है चोर है। अब चुनाव आयोग कह रहा है कि चौकीदार शब्द इस्तेमाल नहीं कर सकते, चौकीदार नहीं कह सकते। जब आप (गांधी) चौकीदार कहते हैं तो जनता कहती है चोर है। इसमें मेरी क्या गलती। मैं तो सिर्फ चौकीदार शब्द का इस्तेमाल करता हूं। अब नरेंद्र मोदी भी झिझककर चौकीदार शब्द नहीं बोलते। मोदी को लगता है कि अगर उन्होंने चौकीदार बोला तो दूसरी तरफ से भाजपा के लोग कहीं ये न कह दें कि चोर है।
गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ने पांच साल अन्याय की सरकार चलाई और कांग्रेस न्याय की सरकार चलाना चाहती है। इसीलिए न्याय योजना तैयार की गई है। इस योजना के तहत हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों के बैंक खातों में सीधे पैसा डाला जाएगा। 72 हजार रुपए साल के तीन लाख 60 हजार रुपए पांच सालों में। इस योजना से देश के पांच करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों को लाभ होगा। उन्होंने आगे कहा कि न्याय योजना से देश के छोटे और मध्यम व्यापार करने वाले व्यापारियों को भी लाभ होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress President Rahul Gandhi addressed the public meeting in Rewa of Madhya Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress president rahul gandhi, addressed the public meeting in rewa, madhya pradesh, lok sabha chunav 2019, lok sabha election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, rewa news, rewa news in hindi, real time rewa city news, real time news, rewa news khas khabar, rewa news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved