• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गीता को बेटी बताने वाले डीएनए कराने को भी तैयार, इंदौर पहुंचा परिवार

इंदौर। भारत की सीमा पार कर गलती से पाकिस्तान पहुंचकर फिर अपने वतन लौटने वाली मूक-बधिर गीता पर झारखंड के एक परिवार ने अपनी बेटी होने का दावा किया है। यह परिवार इंदौर पहुंच चुका है और प्रशासन की मध्यस्थता में बातचीत चल रही है। इसमें विदेश मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों झारखंड के मूंदी गांव के एक परिवार ने गीता को अपनी बेटी होने का दावा किया था।

उस परिवार के सदस्य यहां पहुंच चुके हैं। जिलाधिकारी कार्यालय में संकेतक विशेषज्ञ, जिला प्रशासन के अधिकारी, गीता और संबंधित परिवार के बीच बातचीत चल रही है। यह परिवार अपना डीएनए कराने को भी तैयार है। इससे पहले भी कुछ परिवार गीता को अपनी बेटी बता चुके हैं, मगर गीता को अब तक अपना परिवार नहीं मिला है।

ज्ञात हो कि गलती से सीमा लांघने के बाद पाकिस्तान पहुंचने और फिर एक दशक से ज्यादा वक्त रहने के बाद भारत लौटी गीता इन दिनों इंदौर के गुमाश्ता नगर स्थित गैर सरकारी संस्था मूक-बधिर संगठन के आवासीय परिसर में रह रही है। बताते हैं कि गीता उस समय पाकिस्तानी रेंजर्स को समझौता एक्सप्रेस में लाहौर रेलवे स्टेशन पर मिली थी, जब उसकी उम्र महज सात से आठ साल थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jharkhand family reach indore to meet mute girl Geeta, Ready for DNA Test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mute girl geeta, jharkhand family claim on mute girl geeta, jharkhand family ready for dna test, jharkhand family to meet geeta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, indore news, indore news in hindi, real time indore city news, real time news, indore news khas khabar, indore news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved