• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मध्यप्रदेश ने अतिवृष्टि प्रभावित किसानों के लिए मांगे 6621 करोड़, मिले 1000 करोड़

भोपाल। मध्यप्रदेश में हुई अतिवृष्टि से नुकसान की भरपाई के लिए राज्य सरकार ने केंद्र से 6621 करोड़ रुपये मांगे थे, मगर उसे मिले महज 1000 करोड़ रुपये। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए शेष 5621़28 करोड़ की राशि भी अविलंब जारी की मांग की है। आधिकारिक बयान में कहा गया है, "प्रदेश में 55 लाख किसानों की 60 लाख हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वे तत्काल शेष राहत राशि जारी करें, जिससे किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके, साथ ही अन्य राज्यों के समान ही केंद्र सरकार मध्यप्रदेश की जनता के प्रति भी उदारता दिखाए।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अतिवृष्टि से हुए नुकसान को लेकर जो ज्ञापन सौंपा था, उसमें इसे गंभीर त्रासदी मानकर गंभीर आपदा की श्रेणी में भी रखने का आग्रह किया था। केंद्रीय अध्ययन दल ने भी सभी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में नुकसान का आकलन भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madhya Pradesh asks for 6621 crores for affected farmers, gets 1000 crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh, farmers affected by excess rainfall, demanded 6621 crore, got 1000 crore, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved