• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्य प्रदेश में हर रोज आती है बिजली संबंधी साढ़े 12 हजार शिकायतें

Every day 12 and a half thousand complaints related to electricity come in Madhya Pradesh - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं की हर रोज लगभग साढ़े 12 हजार शिकायतें आती हैं। यह तब है जब पिछले दिनों में बिजली की स्थिति में सुधार आने का दावा किया गया है। पहले हर रोज साढ़े 15 हजार शिकायतें आया करती थीं। राज्य के 52 जिलों में बिजली विभाग की तीन कंपनियां कार्यरत है। इन तीनों कंपनियों में बिजली व्यवस्था में सुधार लाने के प्रयास किए जा रहे है। इन कोशिशों से पहले तीनों विद्युत वितरण कंपनियों में औसतन 15 हजार 725 शिकायतें प्राप्त हो रही थी। सुधार के लिए अभियान आरंभ किए जाने के बाद अर्थात 19 जून के बाद शिकायतों की संख्या में प्रतिदिन 3229 की कमी देखने को मिली है।

राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बिजली विभाग की गड़बड़ियों केा सुधारने के लिए लगातार सक्रिय रहने की कोशिश में लगे है। इसी क्रम में आम जनों की शिकायतों को दूर करने के लिए ऊर्जा मंत्री विभागीय लापरवाही को दूर करने और विभागीय अधिकारियों तथा कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 18 जून को स्वयं सीढ़ी पर चढ़कर ट्रांसफार्मर के मेंटेनेंस का कार्य करने में जुट गए थे। कहा तो यह जा रहा है कि मंत्री के सीढ़ी से ट्रांसफार्मर के सुधार के लिए चढ़ने का परिणाम यह हुआ कि प्रतिदिन लगभग 3229 शिकायतें कम आयीं।

विभाग की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकडों के अनुसार पूरे प्रदेश में एक से 18 जून तक विद्युत प्रदाय संबंधी 15 हजार 725 शिकायतें प्राप्त हुईं जबकि 19 से 30 जून 2021 तक की अवधि में 12 हजार 496 शिकायतें मिलीं। इस तरह से शिकायतों में लगभग 20 प्रतिषत की कमी आई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Every day 12 and a half thousand complaints related to electricity come in Madhya Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: every day 12 and a half thousand complaints related to electricity, madhya pradesh, electricity, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved