• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने हिमाचल के पर्यटन, फल उत्पादकों का नुकसान किया : राहुल

Modi damages tourism fruit growers of Himachal said Rahul gandhi - Sirmaur News in Hindi

सिरमौर| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया और कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के 'पर्यटन और फल उद्योग को नुकसान पहुंचा रहे हैं।' राहुल ने राज्य में 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिरमौर जिले के पोंटा साहिब में रैली के दौरान कहा, "मोदीजी ने सेब उत्पादकों, किसानों और जो भी पर्यटन उद्योग में हैं, उनका नुकसान किया है।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस छोटे उद्योगों का समर्थन करती है। हमलोग वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के विरोध में नहीं हैं। हमने केवल यह कहा था कि सरकार को इसे लागू करने से पहले इसका विस्तृत अध्ययन करना चाहिए।"

राहुल ने कहा, "लेकिन सरकार ने हमारी नहीं सुनी। अब इस निर्णय से सभी जूझ रहे हैं। जब हम 2019 में सत्ता में आएंगे, हमलोग जीएसटी को लोगों के लिए आसान बनाएंगे।"

हिमाचल में अपनी पहली चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि मोदी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव जीतना चाहते थे और यही वजह थी जिसके लिए उन्होंने लोगों की परेशानियों की परवाह किए बगैर 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की।

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार अभी भी बड़ा मुद्दा बना हुआ है लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "2014 में लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी रैलियों में मोदी ने प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। लेकिन, हम क्या देख रहे हैं कि वह केवल बड़े उद्योगों के लिए काम कर रहे हैं। चीन दो दिनों में 1 लाख नौकरियां पैदा करता है लेकिन भारत एकदिन में केवल 450 नौकरी पैदा करता है। मुझे इस तरह के तथ्यों से शर्म आती है।"

गुजरात के बारे में उन्होंने कहा, "गुजरात में व्यापारी जीएसटी और नोटबंदी की वजह से दिक्कतों के लिए मोदी को दोषी ठहरा रहे हैं।"

राहुल ने कहा, "मोदी भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करते हैं, लेकिन उन्हें तृणमूल नेता मुकुल राय, पूर्व कांग्रेस नेता नारायण राणे, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस येदयुरप्पा को पार्टी में शामिल करने में कोई समस्या क्यों नहीं है? मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ, लगभग 50 लोग मारे गए। क्या मोदी ने इसपर कुछ बोला? क्या मोदी ने जय अमित शाह पर एक भी शब्द बोला? आप कहते हैं कि आप (मोदी) चौकीदार हैं, लेकिन आप 'भागीदार' हैं।"

नीति आयोग के आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश का मॉडल 'गुजरात मॉडल' से बहुत आगे है।"

राहुल ने कहा, "हम कठिन मेहनत करते हैं। हम रात-दिन काम करते हैं। मोदी सरकार के जैसे नहीं, जो केवल वादे करती है।"

रैली को संबोधित करने से पहले राहुल सिख धर्मस्थल पोंटा साहिब भी गए।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi damages tourism fruit growers of Himachal said Rahul gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: modi damages tourism fruit growers of himachal said rahul gandhi, himachal pradesh election 2017, himchal election 2017, sirmaur rally of congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sirmaur news, sirmaur news in hindi, real time sirmaur city news, real time news, sirmaur news khas khabar, sirmaur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved