• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यपाल ने किया नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र का दौरा

The Governor visited the Dismissal and Rehabilitation Center - Shimla News in Hindi

शिमला। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज चंडीगढ़ स्थित नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र (डीडीआरसी) का दौरा किया। उन्होंने इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संवाद किया और केन्द्र में उपचाराधीन व्यक्तियों के उपचार के लिए अपनाई जा रही तकनीक और रणनीति के बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने केन्द्र में उपचाराधीन लोगों से भी बातचीत की। राज्यपाल ने कहा कि क्षेत्र में नशाखोरी व इससे सम्बन्धित अन्य मुद्दे चरम पर हैं तथा कुछ असामाजिक तत्वों के बहकावे में आकर अधिकांश युवा इस बुराई की चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस तरह के केन्द्र खोलने की संभावनाओं का पता लगाया जाएगा ताकि राज्य में भी इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

डीडीआरसी केन्द्र शासित चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की परियोजना है और इसका प्रबन्धन सोसायटी फाॅर यूथ एवं मासिज, नई दिल्ली द्वारा किया जा रहा है। यह केन्द्र आधुनिक नवीन तकनीक से सुसज्जित है और इसमें विभिन्न नशे की लत के शिकारी लोगों का उपचार किया जाता है ताकि वे एक अच्छे नागरिक बन सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The Governor visited the Dismissal and Rehabilitation Center
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: acharya devvrat-governor of himachal, dismissal and rehabilitation center, shimla news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved