• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री ने किया मारकण्डा नदी पर पुल का लोकार्पण

Himachal Chief Minister inaugurates bridge on Marandada river - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सिरमौर ज़िले की बनकला पंचायत में मार्कण्डा नदी पर शम्भूवाला-बनकला सड़क पर 6 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया। यह पुल क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभान्वित करेगा।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के संतुलित विकास के लिए वचबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के दूरवर्ती गांवों के लिए सड़क कनेक्टिविटी सुनिश्चित हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य की लगभग सभी 3226 पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकांश ग्रामीण सड़कों का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हुआ है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 3.22 करोड़ की लागत से बनकलां-रकली सड़क को पक्का करने की घोषणा की। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के योजना के अन्तर्गत 2.76 करोड़ की लागत से खजुरियां-मिलोवाला सड़क का निर्माण, 4.56 करोड़ रुपये की लागत से शम्भूवाला-मात्तरभेड़ों सड़क का निर्माण, 5.82 करोड़ रुपये की लागत से भटिंयू-समारका सड़क के निर्माण की घोषणाएं की।

उन्होंने नाबार्ड के अंतर्गत कुन सड़क पर पुल की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने की घोषणा के अलावा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनकला के लिये छः लाख रुपये तथा प्राथमिक पाठशाला नालका के लिये चार लाख रुपये की घोषणा की।
स्वामी तीर्थानन्द ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने गत दिवस नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए सैंकड़ों करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से मार्कण्डा नदी के तटीकरण का आग्रह किया, क्योंकि यह नदी बरसात के दिनों में काफी तबाही मचाती है। उन्होंने कहा कि नालका-समालका सड़क, मात्तर-भेड़ों सड़क, मालोवाल सड़क, सतीवाला सड़क को निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत शीघ्र किया जाना चाहिए। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।

सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि मार्कण्डा नदी पर पुल क्षेत्र के लोगों को बारहमासी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि देश में मोदी सरकार पिछले चार वर्षों से प्रत्येक किसान की आय को दोगुनी कर ‘न्यू इंडिया’ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री को बधाई दी। उन्होंने कहा कि केन्द्र राज्य के लोगों की विकासात्मक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सदैव तत्पर है।
ज़िला परिषद् सदस्य मुनीष चौहान ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों का ब्यौरा दिया। ग्राम पंचायत बनकला के प्रधान ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेश कश्यप, पूर्व विधायक बलदेव तोमर, भाजपा के महासचिव चन्द्रमोहन ठाकुर सहित अन्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal Chief Minister inaugurates bridge on Marandada river
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pradhan mantri gram sadak yojna, mp virendra kashyap, urban development minister sarveen chaudhary, chief minister jai ram thakur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved