• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

15 दिन में अध्यापक नहीं आये तो एसएमसी स्कूल में लगा देगी ताला

If the teacher does not come in 15 days, then SMC will lock the school - Kullu News in Hindi

कुल्लू। जिला के बंजार उपमंडल के तहत आने वाली गोपालपुर पंचायत की माध्यमिक पाठशाला पनिहार में यदि सरकार तथा विभाग 15 दिन के भीतर स्टाफ की ब्यबस्था नहीं कर सकी तो स्कूल प्रबंधन समिति पाठशाला में ताला जड़ देगी और पाठशाला के बाहर ही धरने पर बैठ जाएगी।

गौरतलब है कि यह पाठशाला में पिछले 4 वर्षों से केवल एक ही अध्यापक के सहारे चली हुई है। स्थानिय जनता तथा एसएमसी प्रबंधन ने इस मामाले को लेकर कई बार विभाग, जिला उपायुक्त, स्थानिय विधायक तथा मुख्यमंत्री तक को लिखित ज्ञापन सौंप चुके हैं किंतू अभी तक किसी ने भी स्टाफ को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। किंतु अब स्कुल प्रबंधन समिती के सवर का बांध टुटने लगा है और प्रबंधन ने विभाग तथा सरकार को 15 दिन का अल्टिमेटम देते हुए अगाह किया है कि यदि विभाग तथा सरकार पिछले 4 बर्षो से पाठशाला के लिए अध्यापक की व्यवस्थ नहीं कर सकती तो इस पाठशाला को खुले रखने का कोई मतलब नहीं बनता और स्कुल प्रबंधन समीति सैकड़ो अविभावकों के साथ 15 दिन के बाद स्कूल में ताला लगा देगी और वहीं स्कूल के बाहर धरने पर बैठ जाएगी एसएमसी की अध्यक्षा सवित्रा ठाकुर तथा उपाध्यक्ष खेमराज गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि पाठशाला में अध्यापकोें की समस्या को लेकर उन्होने कई वार विभाग तथा सरकार की मिन्नते की किंतु किसी पर काई असर नहीं हुआ और हर बर्ष यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे सैकड़ों छात्रों का भविष्य अंधेरे में जा रहा है किंतु सरकार तथा विभाग आंखे मुंद कर बैठे हैं। उन्होने कहा कि यदि सरकार सितम्बर माह के आखरी सप्ताह तक अध्यापकों की व्यवस्था नहीं करेगी तो सभी लोग स्कुल के कमरों में ताला जड़ देगें और स्कूल को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि ऐसी पाठशाला का कोई मतलब नहीं जहां पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य बनने के बजाए दिन प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If the teacher does not come in 15 days, then SMC will lock the school
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: पनिहार का स्कूल, बंजार का पनिहार का स्कूल, school management committee, smc, teacher, smc lock, school, gopalpur panchayat, secondary school, panihar coming, banjar sub division, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved