• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए घर-घर जाएं बूथ लेवल अधिकारी: उपायुक्त

To enter the voter list, go to house-to-house booth level officer: Deputy Commissioner - Dharamshala News in Hindi

धर्मशाला। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने कहा कि जिला में बूथ लेवल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने से छूट गए पात्र युवाओं का पंजीकरण करेंगे। उन्होंने 1 जनवरी, 2019 तक चलने वाले इस अभियान के तहत 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सभी युवाओं से 28 फरवरी से 3 मार्च तक सूचियों में अपना नाम दर्ज करवाने की अपील की है।

उपायुक्त ने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी संबन्धित मतदान केन्द्रों के परिवार रजिस्टर की भी जांच करेंगे और ऐसे नागरिकों की पहचान करेंगे जो नामांकित होने के लिए पात्र हैं, लेकिन तक अभी मतदाता सूची में पंजीकृत नहीें हैं।

उपायुक्त ने बूथ लेवल अधिकारियों को संबंधित मतदान केन्द्र के तहत पंजीकरण से छूट गए पात्र युवाओं को मतदाता सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए जागरूक करने पर विशेष प्रयास करने को कहा है। उन्होंने ‘कोई मतदाता न छूटे’ के संकल्प के साथ युवाओं, महिलाओं के साथ साथ समाज के प्रत्येक वर्ग का सहयोग लेकर सभी पात्र मतदाताओं के पंजीकरण का लक्ष्य प्राप्त करने पर बल दिया ।

उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर कोई योग्य नागरिक अब भी अपनी वोट बनाने से वंचित रह गया हो तो वह अपने बूथ लेवल अधिकारी, सहायक चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी एवं एसडीएम और जिला चुनाव कार्यालय में फार्म नंबर 6 भरकर वोट बनवा सकता है। वोट बनवाने के लिए चुनाव आयोग के टोल फ्री नंबर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी इसके बाद प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे कि किसी भी योग्य नागरिक मतदाता का नाम सूची में दर्ज होने से नहीं रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To enter the voter list, go to house-to-house booth level officer: Deputy Commissioner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district election officer sandeep kumar, voter list, name registration, registration, जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप कुमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved