• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रदेश के 93 लाख बच्चों को खिलाई जाएगी कृमि मुक्ति गोली: राजीव अरोड़ा

पंचकूला। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने 1 से 19 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों व किशोरों को एल्बेंडाजोल गोली खिलाकर राज्य में कृमि संक्रमण से मुक्ति अभियान की शुरूआत की। इसके तहत प्रदेश के 93 लाख बच्चों को इस गोली का सेवन करवाया जाएगा।

विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने शुक्रवार को विभिन्न स्कूलों के करीब 100 बच्चों को गोली खिलाकर पंचकूला से अभियान शुरू किया। इसके तहत अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 14 फरवरी को मॉप-अप राऊंड होगा, जिसमें शेष बचे बच्चों को उक्त गोली खिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अभियान को पूरा करने के लिए राज्यभर में आंगनबाड़ी केन्द्रों, स्कूलों, गांवों, कस्बों तथा शहरों में अनेक स्थलों पर यह सुविधा प्रदान की गई है। इसमें स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर तथा स्कूलों के अध्यापकों का सहयोग लिया जाएगा।
अरोड़ा ने कहा कि इस कार्य में जहां विभिन्न संस्थाएं अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं, वहीं अभिभावकों को भी चाहिए कि वे अपने बच्चों को यह गोली अवश्य खिलाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सजगता और मेहनत से राज्य में शिशु मृत्यु दर, मातृ मृत्यु दर में कमी आई है तथा अन्य पैरामीटर में अभूतपूर्व सुधार हुआ है। इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार ने हर स्तर पर प्रयास किए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-93 lakh children in the state get goli: Rajiv Arora
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajiv arora, national worm liberation day, haryana health department, 93 lakh children, worms discharge tablet, panchkula news, राजीव अरोड़ा, राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved