• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बच्चों के भविष्य निर्माण में मां की होती है विशेष भूमिका- डा. आरती

Mothers special role in the development of childrens future said Dr. Aarti Agarwal - Kaithal News in Hindi

कैथल। जे.सी.आई. क्लब सिटी की महिला विंग की प्रधान डा. आरती अग्रवाल के नेतृत्व में जेसीरिट का शुभारंभ किया गया। जिसके तहत आर.के.एस.डी. कालेज के प्रांगण में एक पिकनिक का आयोजन किया गया और मातृ दिवस भी मनाया गया।

महिला विंग की प्रधान आरती अग्रवाल ने अपने संबोधन में जे.सी.आई. क्लब से जुड़े महिलाओं व पुरुषों का आह्वान किया कि वे क्लब की नियमित गतिविधियों के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों से भी जुड़े और मातृ दिवस पर विशेष संकल्प भी लें कि वे एक महिला होने के नाते अपने बच्चों के भविष्य निर्माण के लिए विशेष प्रयास करें। उन्होंने यह भी कहा कि आज का दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि क्योंकि इस दिन बच्चे अपनी माताओं के साथ समय व्यतीत करते हैं और उनकी मातृत्व की भावना की कद्र करते हुए मां के सम्मान में वृद्धि करने का भी संकलप लेते हैं।

उनका कहना था कि भारत मां, मातृ भाषा और मां जननी का दुनिया में कोई विकल्प नहीं है और मां भारती और जननी मां का सम्मान करना हमारे सामाजिक दायित्वों का हिस्सा होना चाहिए। जे.सी.आई. के इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि इससे जुड़े सदस्यों ने रोजमर्रा की ङ्क्षजदगी से वक्त निकालकर सुकून के कुछ पल बिताएं जिसमें सभी ने लोकप्रिय खेल क्रिकेट का आनंद तो लिया ही और इसके साथ-साथ अन्य मनोरजक खेलों में हिस्सा लेकर आज के दिन को खास बनाया।

इस अवसर पर जे.सी.आई कैथल सिटी के प्रधान यश गर्ग, रोहित गोयल, प्रशांत गर्ग, सचिन गोयल, अमित बंसल, अजय मित्तल, अभिषेक अग्रवाल आदि मौजूद थे। इस कार्यक्रम की संचालिका शिवांगी गुप्ता और सचिव नेहा गर्ग ने विभिन्न कार्यक्रम करवाए। वत्सल, भूवी, अवनी, रचित रंजन ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। भविष्य में इसी तरह के कार्यक्रमों के लिए महिला विंग की प्रधान डा. आरती अग्रवाल ने आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम के लिए सामूहिक रूप से चैप्टर में सहयोग के लिए आर.के.एस.डी. कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओ. पी. गर्ग का आभार व्यक्त किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mothers special role in the development of childrens future said Dr. Aarti Agarwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mothers special role, development, childrens, future, dr aarti agarwal, kaithal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved